ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसFrench Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Novak Djokovic

French Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Novak Djokovic

टेनिस न्यूज़: French Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Novak Djokovic

French Open 2023 :  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पेरू के जुआन पाब्लो वरिलास (Juan Pablo Varillas) को हराकर रिकॉर्ड 17वें फ्रेंच ओपन (French Open) के पुरुष क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

सर्बियाई तीसरी सीड, 36, ने रोलैंड गैरोस (Roland Garros) में क्ले पर 6-3 6-2 6-2 से जीत हासिल की और राफेल नडाल (Rafael Nadal) को पीछे छोड़ते हुए अंतिम-आठ रिकॉर्ड का एकमात्र स्वामित्व ले लिया.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) रिकॉर्ड 23वां ग्रैंड स्लैम पुरुष एकल खिताब जीतकर राफेल नडाल (Rafael Nadal) को पछाड़ने का भी लक्ष्य बना रहे हैं.

शीर्ष वरीय कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz ) भी इटली के लोरेंजो मुसेटी (Lorenzo Musetti) को हराकर आगे बढ़े.

French Open 2023 : 14 बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) की चोट के कारण अनुपस्थिति में खिताब के लिए जोकोविच के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखे जाने वाले स्पेन के अलकराज ने रविवार को बाद में 17वीं वरीयता प्राप्त 6-3 6-2 6-2 से जीत हासिल की.

सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) का आमना-सामना होना तय है। 2016 और 2021 में जीत हासिल करने वाले दो बार के चैम्पियन जोकोविच अब रूस के 11वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव से खेलेंगे.

क्वार्टर फाइनल रिकॉर्ड का एकमात्र स्वामित्व लेने पर, जोकोविच ने कहा मुझे इस पर गर्व है, लेकिन मैं पहले से ही अगले मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.

मुझे पता है कि मेरा लक्ष्य यहां क्या है। मैं मानसिक रूप से सही रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहा हूं और निश्चित रूप से ज्यादा दूर नहीं देख रहा हूं.

27 वर्षीय खचानोव गैर-वरीयता प्राप्त इतालवी लोरेंजो सोनेगो पर 1-6 6-4 7-6 (9-7) 6-1 से जीत के साथ लगातार तीसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचे.

Tennis : पिछले 10 वर्षों के शीर्ष चार टेनिस खिलाड़ी

French Open 2023 : यूनान के ऑस्ट्रियाई क्वालीफायर सेबेस्टियन ओफ्नर (Sebastian Ofner) को 7-5 6-3 6-0 से हराने के बाद दुनिया के नंबर एक 20 वर्षीय अलकराज का सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस त्सिटिपास (Stefanos Tsitsipas ) से होगा.

जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में जोकोविच के चोटिल होने के बाद से यूएस ओपन चैंपियन ने अपने आखिरी 11 ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं.

पेट की समस्या से लौटने के बाद से अल्कराज क्ले पर हावी हो रहा है.

मुसेटी पर एक आसान जीत जिसने पिछले दौर में ब्रिटिश नंबर एक कैमरून नॉरी (Cameron Norrie) को बाहर कर दिया था – इस सीजन में सतह पर 26 मैचों में उनकी 24वीं जीत थी.

अलकराज ने कहा मैं दुनिया की नंबर एक होने के दबाव के बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं.

मैं अपने टेनिस का आनंद लेने की कोशिश करता हूं, मैं लोगों को टेनिस खेलते देखने का आनंद लेने की कोशिश करता हूं। मैं मैच के दौरान बस यही सोचता हूं.

Tennis : पिछले 10 वर्षों के शीर्ष चार टेनिस खिलाड़ी

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़