ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामनोवाक जोकोविच French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे

नोवाक जोकोविच French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे

टेनिस न्यूज़: नोवाक जोकोविच French Open 2023 के दूसरे दौर में पहुंचे

French Open 2023 : नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रिकॉर्ड तोड़ने वाले 23वें पुरुष ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) एकल खिताब के लिए अपना अभियान शुरू किया, जिसमें नवोदित एलेक्जेंडर कोवासेविक (Aleksandar Kovacevic) पर पहले दौर में 6-3, 6-2, 7-6 (1) से जीत दर्ज की।

दुनिया के नंबर 1 कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) ने सोमवार को फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में इटली के क्वालीफायर फ्लावियो कोबोली (Flavio Coboli) को 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर दूसरे ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) खिताब की अपनी तलाश शुरू करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को शुरुआती चेतावनी दी।

इस बीच, इटली के वयोवृद्ध फैबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) ने पहले दौर में 10वीं वरीय फेलिक्स ऑगर-अलीसिमे (Felix Auger-Aliassime) को 6-4, 6-4, 6-3 से हराकर कनाडा के पुरुष ड्रॉ में पहले शीर्ष-10 खिलाड़ी बने।

French Open 2023 : दो बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पहले दो सेटों में जीत हासिल की और फिर उन्हें अमेरिका के 24 वर्षीय कोवासेविक (Kovacevic) के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिनके अनुभव की कमी दुनिया के सबसे बड़े क्ले कोर्ट पर टाईब्रेक में दिखाई दी।

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने अपने पहले मैच प्वाइंट पर शानदार सर्विस रिटर्न के साथ मुकाबले का अंत किया और तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए अगले दौर में हंगरी के खिलाड़ी मार्टन फुकोविक्स (Marton Fukovic) से भिड़ेंगे.

2005 में रोलांड गैरोस की शुरुआत करने वाले जोकोविच ने कहा, “यहां वापस आना हमेशा खुशी की बात है, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंटों में से एक है. उन्होने कहा मैं यहाँ दूर तक जाने के लिए बहुत प्रेरित हूँ.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के पास क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम के लिए एक आदर्श बिल्डअप नहीं था, जो मैड्रिड मास्टर्स (Madrid Masters) को याद कर रहा था और रोम में इटालियन ओपन (Italian Open) में अंतिम आठ में बाहर हो गया था, लेकिन वह हवा की स्थिति में अच्छी फॉर्म में दिख रहा है.

French Open 2023: Ons Jabeur का सामना Bronzetti से होगा

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़