ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 से पहले नोवाक जोकोविच को लग सकता है झटका

French Open 2023 से पहले नोवाक जोकोविच को लग सकता है झटका

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 से पहले नोवाक जोकोविच को लग सकता है झटका

French Open 2023: टेनिस के शीर्ष पर इतने वर्षों के प्रमुख चैंपियन के बाद खेल का परिदृश्य तेजी से बदल रहा है और अब नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) अनुग्रह से एक नए पतन का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं। क्योंकि राफेल नडाल (Rafael Nadal) फ्रेंच ओपन में खेलने के लिए समय पर ठीक होने की अपनी दौड़ हार गए हैं, क्योंकि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें नहीं पता कि वह कब एक्शन में लौटेंगे और 2024 में रिटायर होने की योजना बना रहे हैं।

जबकि जोकोविच अभी अपने करियर के अंत के बारे में नहीं सोच रहे हैं, ऐसे संकेत हैं कि 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन के साथ उम्र बढ़ने लगी है। कोहनी की समस्या ने सर्ब को इस महीने की शुरुआत में मैड्रिड ओपन टूर्नामेंट छोड़ने के लिए मजबूर किया और इटालियन ओपन में होल्गर रूण से हारने के कारण उन्हें आश्चर्यजनक रूप से जल्दी बाहर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें- Rafael Nadal News: क्या 2024 में राफेल नडाल लेंगे संन्यास?

French Open 2023: जोकोविच अभी भी फ्रेंच ओपन के प्रबल दावेदार हैं, जो इस महीने के अंत में पेरिस में शुरू होगा,फिर भी वह जल्द ही दुनिया में नंबर 1 बनने वाले कार्लोस अल्कारेज सट्टेबाजी में दूसरे पसंदीदा के रूप में टूर्नामेंट में शामिल हो गए और अब जोकोविच को नया झटका लग सकता है। क्योंकि वह साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम शुरू होने से पहले एटीपी रैंकिंग में दूसरे स्थान से खिसक सकते हैं।

क्ले कोर्ट पर डेनियल मेदवेदेव के बेहतर फॉर्म ने उन्हें अल्कारेज के बाद रैंकिंग में दूसरे स्थान के करीब देखा है। सोमवार को अद्यतन रैंकिंग में जोकोविच को दूसरे स्थान से बाहर करने के लिए स्टेफानोस सितसिपास को रोम में अपना फाइनल जीतने की जरूरत है।

यहां तक ​​कि अगर वह इटली की राजधानी में छलांग लगाने में विफल रहते हैं तो उनके पास फ्रेंच ओपन में नए रैंकिंग अंक हासिल करने का मौका होगा। मेदवेदेव को एक साल पहले रोलैंड गैरोस में अंतिम-16 में हराया गया था, इसलिए वह 2023 के दूसरे ग्रैंड स्लैम में केवल 180 अंकों का बचाव कर पाएंगे।

यदि उन्हें पेरिस में सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचते हैं तो वह एटीपी रैंकिंग सूची में और छलांग लगा सकते हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़