ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMonte Carlo Masters LIVE: पहला मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब उठाना है Andrey...

Monte Carlo Masters LIVE: पहला मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब उठाना है Andrey Rublev और Holger Rune का लक्ष्य

टेनिस न्यूज़: Monte Carlo Masters LIVE: पहला मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब उठाना है Andrey Rublev और Holger Rune का लक्ष्य

Monte Carlo Masters LIVE: एंड्री रुबलेव और होल्गर रूण (Andrey Rublev and Holger Rune) मोंटे कार्लो मास्टर्स 2023 खिताब के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों खिलाड़ी क्ले कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट (ATP Masters 1000 Event) में अपने पहले फाइनल में खेलेंगे। रुबलेव ने सेमीफाइनल में टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ तीन सेट की जीत हासिल की। रूण ने इस बीच जननिक सिनर के खिलाफ 1-6, 7-6, 7-6 से जीत दर्ज की। दोनों की बीच फाइनल आज शाम 6 बजे से शुरू होने वाला है।

एंड्री रुबलेव अपने करियर में दूसरी बार मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में खेलेंगे। वह आखिरी बार 2021 में टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में खेले थे। वह उस साल फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ हार गए थे। पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी अब एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में अपने करियर की पहली जीत दर्ज करना चाह रहे हैं।

रुबलेव ने टूर्नामेंट में अब तक केवल दो बार एक सेट गिराए है। उन्होंने जामे मुनार के खिलाफ तीन सेटों में दूसरे दौर की जीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। तीसरे दौर में उन्होंने हमवतन और नौवीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव से मुलाकात की और 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

इसके बाद वे क्वार्टरफाइनल में पहुंचे और जेन लेनार्ड स्ट्रफ का सामना किया, जिन्होंने टूर्नामेंट में एलेक्स डे मिनौर और कैस्पर रूड को हराया था। हालांकि जर्मम के खिलाफ रुबलेव ने सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए 6-1, 7-6 से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में उन्होंने टेलर फ्रिट्ज को 5-7, 6-1, 6-3 से हराकर किशोरी होल्गर रूण के खिलाफ संघर्ष किया।

होल्गर रूण अपने करियर का दूसरा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतना चाह रहे हैं। उन्होंने इससे पहले 2022 में पेरिस मास्टर्स का खिताब जीता था। युवा जननिक सिनर के खिलाफ सेमीफाइनल हारने की कगार पर थे। हालांकि उन्होंने अपनी नसों को थामे रखा और फाइनल में पहुंचने के लिए इटालियन से बेहतर प्रदर्शन किया। छठी सीड ने दूसरे दौर में डोमिनिक थिएम के खिलाफ 6-2, 6-4 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

तीसरे दौर में उन्हें माटेओ बेरेटिनी से वाकओवर मिला क्योंकि एक चोट के बाद इटालियन ने नाम वापस ले लिया। वह इस साल डेनियल मेदवेदेव को हराने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी बन गए क्योंकि उन्होंने इस सीजन में रूस के खिलाफ 6-3, 6-4 से जीत हासिल की। वह फ्रेंच ओपन 2023 से पहले इस सीजन में अपना पहला खिताब उठाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है जो मई में बाद में निर्धारित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Monte Carlo Masters Highlights: मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे Andrey Rublev

Monte Carlo Masters LIVE: एंड्री रुबलेव बनाम होल्गर रूण हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ एक मैच जीता है। वे आखिरी बार इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिले थे और रुबलेव ने पांच सेट की जीत हासिल की थी जो पांचवें सेट में टाई-ब्रेकर तक चली गई थी। दोनों खिलाड़ियों के बीच एक और कांटे की टक्कर होने वाली है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़