ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामMonte Carlo Masters : Jack Draper इस टूर्नामेंट में...

Monte Carlo Masters : Jack Draper इस टूर्नामेंट में Hubert Hurkacz से हारकर बाहर हो गए

टेनिस न्यूज़: Monte Carlo Masters : Jack Draper इस टूर्नामेंट में Hubert Hurkacz से हारकर बाहर हो गए

Monte Carlo Masters :  ब्रिटिश नंबर 4 जैक ड्रेपर 10वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्ज़ के साथ रोमांचक संघर्ष के बाद बाहर हो गए, जो 6-3 6-7(3) 7-5 से हार गए जबकि ब्रिटिश नंबर 2 इवांस को इल्या इवाश्का ने 6-2 2-6 3-6 से हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

एंडी मरे और ब्रिटिश नंबर 1 कैमरन नॉरी दोनों पहले दौर में हार गए. हर्कज़ ने पहले सेट में ड्रेपर के खिलाफ शुरुआती बढ़त हासिल की, जब उसने पहले सेट में शानदार ओपनिंग सर्विस गेम खेला, उसके बाद सर्विस ब्रेक की और फिर 5-0 की बढ़त बना ली.

क्ले पर केवल अपना दूसरा एटीपी टूर्नामेंट खेल रहे ड्रेपर ने दो सर्विस होल्ड और ब्रेक के साथ मैच में अपना रास्ता खोज लिया। हालाँकि, पहले सेट में नुकसान पहले ही हो चुका था, और हुरकज़ ने सलामी ड्रेपर को 6-3 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया.

Monte Carlo Masters :  हर्ज़क ने शुरुआती सर्विस गेम में एक ब्रेक प्वाइंट के लिए मजबूर किया, लेकिन इससे पहले कि वह अपना खुद का ब्रेक बना पाता ड्रेपर ने इसे बचा लिया.

3-1 से आगे चल रहे ड्रेपर ने अगले ही गेम में अपनी खुद की सर्विस गंवाने से पहले हर्कज की सर्विस पर चार ब्रेक प्वाइंट गंवाए. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सर्विस बरकरार रखी और दूसरा सेट टाईब्रेकर तक गया.

ब्रेकर के पहले पॉइंट पर ड्रेपर टूट गया था, लेकिन अपने दो के साथ वापस लड़े और जब उसने एक सेट पॉइंट अनलॉक किया, तो 21 वर्षीय ने मैच को निर्णायक सेट तक ले जाने के लिए एक बैकहैंड का इस्तेमाल किया.

जैसा कि तीसरा सेट दोनों से ठोस सर्विस गेम के साथ आगे बढ़ा, ड्रेपर पहले फ्लिंच थे क्योंकि हर्ज़ ने 4-2 से बढ़त बना ली.

Monte Carlo Masters :  एक स्पष्ट रूप से निराश ड्रेपर ने संयम हासिल करने के लिए संघर्ष किया और एक अप्रत्याशित त्रुटि के बाद अपने रैकेट को जमीन पर पटक दिया, इससे पहले कि वह इसे वापस लेने का अवसर गंवाने के बाद गुस्से से दहाड़ने लगे.

हालांकि, हर्ज़ के एक ढीले शॉट से ड्रेपर को दूसरी बार ब्रेक मिला, इससे पहले कि एक आक्रामक सर्विस गेम ने इसे 4-4 पर ला दिया.

दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे सेट को बहुत अधिक ऊर्जा के साथ खेला, जिसमें कोई भी प्रतियोगिता से बाहर नहीं होना चाहता था, लेकिन जैसा कि ड्रेपर ने मैच को टाई-ब्रेक तक ले जाने के लिए काम किया, हर्ज़ ने मैच प्वाइंट हासिल करने के लिए खुद को वापस पकड़ लिया.

ब्रिटिश नंबर 2 इवांस भी अपने मैच में प्रभावशाली शुरुआत करने के बावजूद इवाश्का के खिलाफ 6-2 2-6 3-6 से हारकर बाहर हो गए. मैच के पहले ही गेम में इवाश्का की सर्विस तोड़ते हुए इवांस तेजी से ब्लॉक से बाहर हो गए.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़