ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसMonte Carlo Masters 2023: यहां देखें मोंटे कार्लो मास्टर्स से जुड़ी...

Monte Carlo Masters 2023: यहां देखें मोंटे कार्लो मास्टर्स से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां

टेनिस न्यूज़: Monte Carlo Masters 2023: यहां देखें मोंटे कार्लो मास्टर्स से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां

Monte Carlo Masters 2023: इस साल क्ले कोर्ट पर पहला एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट 10 अप्रैल 2023, सोमवार से शुरू होने वाला है। नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) इस साल की शुरुआत में दुबई ओपन (Dubai Open) के बाद दौरे पर लौटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह मोंटे कार्लो ओपन 2023 में शीर्ष वरीयता प्राप्त होंगे। फॉर्म में चल रहे डेनियल मेदवेदेव, स्टेफानोस सितसिपास, कैस्पर रूड सभी ऐसे खिलाड़ी होंगे जो टूर्नामेंट में एक्शन में होंगे।

ये भी पढ़ें- Charleston Open Highlights: Ons Jabeur ने जीता चार्ल्सटन ओपन का खिताब

Monte Carlo Masters 2023: डिफेंडिंग चैंपियंस
पुरुष एकल – स्टेफानोस सितसिपास
मेन्स डबल्स – राजीव राम (यूएसए)/जो सैलिसबरी (ग्रेट ब्रिटेन)

मोंटे कार्लो मास्टर्स 2023 लिस्ट
पहला राउंड- 9 और 10 अप्रैल
दूसरा दौर – 11 और 12 अप्रैल
तीसरा राउंड- 13 अप्रैल
क्वार्टरफाइनल – 14 अप्रैल
सेमीफ़ाइनल – 15 अप्रैल
फाइनल- 16 अप्रैल

Monte Carlo Masters 2023: मोंटे कार्लो मास्टर्स 2023 प्राइज मनी ब्रेकडाउन

पुरुष एकल
विजेता – € 892,590
फाइनलिस्ट – € 487,420
सेमी-फाइनलिस्ट – € 266,530
क्वार्टर-फाइनलिस्ट – € 145,380
16 का दौर – € 77,760
32 का दौर – € 41,700
64 का दौर – € 23,100

Monte Carlo Masters 2023: टॉप सीड – मेन्स सिंगल्स

नोवाक जोकोविच
स्टेफानोस सितसिपास
डेनियल मेदवेदेव
कैस्पर रूड
एंड्री रुबलेव
होल्गर रूण
जननिक सिनर
टेलर फ्रिट्ज
करेन खाचानोव
ह्यूबर्ट हर्काज़
कैमरन नॉरी
फ्रांसिस टियाफो
अलेक्जेंडर ज्वेरेव
एलेक्स डे मिनौर
बोर्ना कॉरिक
लोरेंजो मुसेटी

 कहां देखें मोंटे कार्लो मास्टर्स 2023 लाइव?

मोंटे कार्लो मास्टर्स 2023 के मैच टेनिस टीवी पर लाइव देखे जा सकते हैं।

नोवाक जोकोविच पहले क्वार्टर में शीर्ष पर हैं

वीजा प्रतिबंध के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद नोवाक जोकोविच दुबई ओपन के बाद से दौरे पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जोकोविच मोंटे कार्लो मास्टर्स में सीधे दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके हैं। वह दूसरे दौर में ब्रैंडन नाकाशिमा या मैकेंजी मैकडॉनल्ड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

सातवीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर इस तिमाही में अगली शीर्ष वरीयता प्राप्त हैं। वह दूसरे दौर से अपने अभियान की शुरुआत भी करेंगे। दूसरे दौर में इतालवी का सामना डिएगो श्वार्ट्जमैन और डेविड गोफिन के बीच होने वाले विजेता से होगा। 2023 में अपने दूसरे एटीपी टूर खिताब को उठाने के उद्देश्य से इटालियन सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ह्यूबर्ट हर्कज़ और लोरेंजो मुसेटी क्रमशः 10वीं और 16वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। ह्यूबर्ट हर्काज पहले दौर में लास्लो जेरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। पोल का सामना दूसरे दौर में सेबस्टियन बेज या जैक ड्रेपर से होगा। लोरेंजो मुसेटी 16वीं वरीयता प्राप्त हैं, वह भी क्वार्टर में हैं और पहले दौर में मिओमिर केकमानोविक के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेंगे।

दूसरे क्वार्टर में होंगे डेनियल मेदवेदेव और अलेक्जेंडर ज्वेरेव

तीसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव मियामी ओपन का खिताब जीतकर मोंटे कार्लो मास्टर्स में प्रवेश कर रहे हैं। वह इस साल दौरे में अपना पांचवां खिताब उठाना चाह रहे हैं। मेदवेदेव मोंटे कार्लो मास्टर्स में अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर से करेंगे। दूसरे दौर में उनका सामना क्वालीफायर या वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले लोरेंजो सोनेगो से होगा।

19 वर्षीय होल्गर रूण छठी वरीयता प्राप्त हैं और वह भी दूसरे दौर से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। रूण अपने शुरुआती मैच में डोमिनिक थिएम या रिचर्ड गैस्केट के बीच विजेता का सामना करेंगे।

अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी क्वार्टर का हिस्सा हैं। पहले दौर में उनका सामना एलेक्जेंडर बुबलिक से होगा। ज्वेरेव मेन्स सिंगल्स ड्रॉ में 13वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। 11वीं वरीयता प्राप्त कैमरून ग्रीन भी क्वार्टर में हैं। ब्रिटन अपने अभियान की शुरुआत फ्रांसिस्को सेरुंडोलो का सामना करके करेगा। रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट, मिकेल यमर, मैक्सिमे क्रेसी और माटेओ बेरेटिनी भी क्वार्टर का हिस्सा हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़