ads banner
ads banner

Monte Carlo Masters 2023 : Alex De Minaur ने Andy Murray को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे

टेनिस न्यूज़: Monte Carlo Masters 2023 : Alex De Minaur ने Andy Murray को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे

Monte Carlo Masters : एंडी मरे को मोंटे कार्लो में पहले दौर में एलेक्स डी मिनौर से हार का सामना करना पड़ा

35 वर्षीय खिलाड़ी जिसने फ्रेंच ओपन सहित 2022 के क्ले कोर्ट स्विंग के एक टूर्नामेंट को छोड़कर सभी को छोड़ दिया, उसे 6-1 6-3 से हराया.

एंडी मरे पहले दौर में एलेक्स डी मिनौर से एक तेज हार में समाप्त हुई. 35 वर्षीय, जिसने फ्रेंच ओपन सहित 2022 के क्ले कोर्ट स्विंग के एक टूर्नामेंट को छोड़कर सभी को छोड़ दिया था, उसे मोनाको में ऑस्ट्रेलियाई द्वारा 6-1 6-3 से हराया गया.

अब इस बात पर भी सवाल उठेंगे कि कूल्हे की सर्जरी के बाद मुर्रे उस सतह पर कितने समय तक टिके रहेंगे जिस पर खेलना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है.

उन्होंने मैच की शुरुआत खराब की, पहले चार गेम हारे, और डी मिनाउर द्वारा सर्विस के तीसरे ब्रेक ने उन्हें 35 मिनट में पहला सेट जीतने की अनुमति दी.

2017 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे मरे दूसरे सेट की शुरुआत में अंपायर कार्लोस बर्नार्डेस के साथ उस समय बहस में पड़ गए जब एक प्वाइंट के दौरान ब्रिटेन के खिलाड़ी की टोपी गिर गई लेकिन ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने खेलना नहीं रोका.

Monte Carlo Masters 2023 : यह जोड़ी सिरों के बदलाव पर नियम पर चर्चा कर रही थी और इसका मरे पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा, जो अगले गेम में कई अप्रत्याशित त्रुटियों के बीच टूट गया था.

यह निर्णायक साबित हुआ क्योंकि मरे अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं पा सके, नियमित रूप से अपने दल पर चिल्ला रहे थे, और डी मिनाउर ने एक आरामदायक जीत देखी.

ब्रिटिश नंबर एक कैमरन नॉरी अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो से 6-3 6-4 से हार गए. सेरुंडोलो से तेज शुरुआत के बाद नॉरी ने मैच में वापसी की, लेकिन पूरी तरह व्यवस्थित नहीं दिखे और केवल आठ विजेताओं की तुलना में 18 अप्रत्याशित गलतियां कीं.

दूसरे सेट के नौवें गेम में सेरुंडोलो को महत्वपूर्ण ब्रेक दिया जैसा कि ब्रिटिश नंबर एक पर दबाव ने अंत में बताया.

Monte Carlo Masters 2023 : 25 मैचों में 21 जीत के साथ सीज़न की शुरुआत करने वाले, नॉरी, जो 13वें स्थान पर हैं, अब खुद को क्ले-कोर्ट के बाकी हिस्सों के लिए अपने आत्मविश्वास को फिर से तलाशने की जरूरत महसूस कर रहे है.

हालांकि, जैक ड्रेपर के लिए बेहतर खबर थी, जिन्होंने चोट से विजयी वापसी करते हुए एक अन्य अर्जेंटीना के सेबस्टियन बेज पर 6-3 7-5 से जीत दर्ज की.

पूरे प्रतियोगिता के दौरान ड्रेपर की सर्विस दबाव में थी, लेकिन उन्होंने 12 में से 11 ब्रेक पॉइंट बचाए, जबकि उन्होंने 10वीं वरीय ह्यूबर्ट हर्कज़ के साथ संघर्ष स्थापित करने के लिए अपने चार में से तीन मौके बनाए.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़