ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024: Simona Halep वापसी के बाद हारीं पहला मैच

Miami Open 2024: Simona Halep वापसी के बाद हारीं पहला मैच

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024: Simona Halep वापसी के बाद हारीं पहला मैच

Miami Open 2024: किसी भी परिणाम के मैच में आखिरी बार गेंद मारने के पांच सौ अड़सठ दिन बाद, सिमोना हालेप (Simona Halep) अपने संक्षिप्त डोपिंग प्रतिबंध से पेशेवर टेनिस में लौट आईं। लेकिन उनकी वापसी कठिन थी। जिसके परिणामस्वरूप मियामी ओपन के पहले दौर में स्पेन की पाउला बडोसा (Paula Badosa) के खिलाफ 1-6, 6-4, 6-3 से हार हुई।

हार के बावजूद, पूर्व नंबर 1 का प्रदर्शन पहला कदम पीछे हटने का प्रतीक है। क्योंकि वह खेल के शीर्ष स्तर पर लौटने की कोशिश कर रही है। हालेप ने 2022 यूएस ओपन के पहले दौर में डारिया स्निगुर से हारने के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है। उन्होंने उस मैच के बाद रॉक्सडस्टैट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

हालेप पर शुरू में प्रतिबंधित पदार्थ और उनके एथलीट ब्लड पासपोर्ट में अनियमितताओं के लिए चार साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इस महीने की शुरुआत में, खेल मध्यस्थता अदालत (सीएएस) ने प्रतिबंध को नाटकीय रूप से कम कर दिया और निष्कर्ष निकाला कि हालेप जानबूझकर डोपिंग का दोषी नहीं थी। कैस ने अभी तक अपना पूर्ण तर्कसंगत निर्णय जारी नहीं किया है, जिसमें बताया गया है कि उनका प्रतिबंध नौ महीने तक कैसे कम किया गया था।

ये भी पढ़ें- Aryna Sabalenka के बॉयफ्रेंड का हुआ 42 साल की उम्र में निधन

Miami Open 2024: बडोसा के खिलाफ मुकाबले की शुरुआत में, हालेप काफी घबराई हुई थी, उन्होंने अपने शुरुआती सर्विस गेम में दो बार डबल-फॉल्ट किया। लेकिन वह जल्दी ही शांत हो गई और उनकी बेहतर स्थिरता, गति और गहराई ने उन्हें गलती करने वाली बडोसा के खिलाफ जल्दी ब्रेक लेने और पहले सेट में आगे बढ़ने की अनुमति दी।

जबकि बडोसा काफी वंशावली के साथ पूर्व विश्व नंबर 2 खिलाड़ी हैं, स्पैनियार्ड पिछले एक साल में चोटों से जूझते रही हैं, हाल ही में उन्हें बार-बार पीठ की चोट लगी है। उनके आत्मविश्वास की कमी तुरंत स्पष्ट हो गई। क्योंकि उन्होंने शुरुआती सेट में अप्रत्याशित गलतियां कीं, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे मैच में अपनी जगह बनाई। जबकि हालेप मैदान के बाहर अपेक्षाकृत स्थिर रहीं, 33 वर्षीय को अपनी सर्विस के साथ संघर्ष करना पड़ा और बडोसा ने दूसरे सेट में अपने प्रतिद्वंद्वी की घटती लंबाई का फायदा उठाया।

उनका शरीर इतने लंबे समय के बाद शीर्ष स्तर के टेनिस की तीव्रता से अभ्यस्त नहीं था, हालेप ने कंधे में दर्द के कारण मेडिकल टाइमआउट लिया, इससे पहले कि बडोसा ने दूसरा सेट 5-4 से हरा दिया। चूंकि हालेप एक तीव्र अंतिम सेट में अधिक थकी हुई और भ्रमित लग रही थी, बडोसा ने अंतिम गेम में अपने दाहिने पैर में दर्द के बावजूद नाटकीय रूप से आगे बढ़ने से पहले जल्दी ब्रेक लिया।

हालेप अपना ध्यान अब क्ले कोर्ट सीजन पर केंद्रित करेंगी, जहां वह शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए वाइल्डकार्ड पर निर्भर रहेंगी। प्रतिस्पर्धा से 12 महीने से अधिक समय बिताने के बाद, अगस्त 2022 में 7वें नंबर पर रहने के बाद रोमानियाई खिलाड़ी बिना रैंक के खेल में लौट आया। डब्ल्यूटीए खिलाड़ियों को डोपिंग प्रतिबंध से वापसी पर संरक्षित रैंकिंग लेने की अनुमति नहीं देता है, जैसा कि वे चोट या मातृत्व अवकाश के लिए करती हैं। .

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़