ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Naomi Osaka

Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Naomi Osaka

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Naomi Osaka

Miami Open 2024: पूर्व विश्व नंबर 1 नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने मातृत्व अवकाश से वापसी करते हुए बुधवार को मियामी ओपन के पहले दौर में एलिसबेटा कोकियारेटो (Elisabetta Cocciaretto) को 6-3, 6-4 से हराकर एक और जीत दर्ज की। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका को वर्ल्ड नंबर 51 कोकियारेटो को हराने में सिर्फ 1 घंटा 18 मिनट का समय लगा। अपने करियर का सातवां मियामी ओपन प्रदर्शन करते हुए, ओसाका ने अभी भी टूर्नामेंट में अपना पहला मैच कभी नहीं हारा है।

ओसाका ने अपनी जीत के बाद कहा कि, “ईमानदारी से कहूं तो, यह संभवत: सबसे स्वतंत्र है। जिसे मैं अपनी गेंदों को हिट करने में सक्षम कर पाई, जैसे, यह उस भावना के सबसे करीब है जिसे मैं आगे के लिए कैद करना चाहती हूं।मैं कहूंगी कि शॉट लगाने के मामले में यह शायद मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच है। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं जिन गेंदों को हिट करना चाहती थी वे वहां थीं। मैं इससे काफी खुश हूं।”

ओसाका ने आखिरी बार 2022 में मियामी ओपन खेला था, जहां उन्होंने इगा स्वेटेक को उपविजेता बनाने से पहले एंजेलिक कर्बर, डेनिएल कोलिन्स और बेलिंडा बेनसिक को हराया था। उस वर्ष के अंत में, ओसाका ने अपना मातृत्व अवकाश शुरू किया और जुलाई 2023 में उन्होंने बेटी शाई को जन्म दिया।

ओसाका ने इस सीजन की शुरुआत में दौरे पर वापसी शुरू की; उन्होंने वर्ष 1-3 की शुरुआत की। लेकिन मियामी में अपने पिछले छह मैचों में से चार जीतकर आईं। वर्ष का अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ परिणाम डब्ल्यूटीए 1000 दोहा में क्वार्टर फाइनल तक की यात्रा है।. 2022 मियामी ओपन के बाद उनका पहला क्वार्टर फाइनल।

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Andy Murray

Miami Open 2024: पूर्व शीर्ष 30 खिलाड़ी कोकियारेटो को हराकर, ओसाका ने 2024 में एक और गुणवत्ता वाली जीत हासिल की। ​​इटली के कोकियारेटो ने मियामी में शानदार फॉर्म में प्रवेश किया और पिछले हफ्ते ही चार्ल्सटन, दक्षिण कैरोलिना में डब्ल्यूटीए 125 खिताब जीता था।

ओसाका अब अपने करियर में इटली के खिलाड़ियों के खिलाफ 5-0 से आगे हैं। उनमें से एक जीत सनशाइन डबल के शुरुआती चरण में आई, जब जापानी खिलाड़ी ने इस महीने की शुरुआत में इंडियन वेल्स के पहले दौर में सारा इरानी को हराया था।

बुधवार का दिन ओसाका के लिए बेहतरीन सर्विस का दिन था। उन्होंने छह ऐस लगाए अपने प्रथम-सर्विस अंक में से 85 प्रतिशत अंक जीते और कोकियारेटो को कभी भी ब्रेक प्वाइंट नहीं रखने दिया।

शुरुआती ब्रेक के कारण ओसाका को पहले सेट में 4-1 से बढ़त मिल गई। कोकिएरेटो ने 4-2 की बढ़त में चार ब्रेक पॉइंट मिटाने में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इटालियन खुद को ओपनर में वापस लाने में असमर्थ रहा क्योंकि ओसाका ने एक सेट की बढ़त बना ली।

ओसाका को दूसरे सेट में भी सर्विस के केवल एक ब्रेक की जरूरत थी, बैकहैंड रिटर्न विनर को लाइन में क्रैंक करके 3-2 से बढ़त बना ली। ओसाका ने वहां से आसानी से जीत हासिल कर ली और अपने दूसरे मैच प्वाइंट पर ऐस लगाकर मुकाबला समाप्त कर दिया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़