ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2023: मियामी ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे Taylor Fritz

Miami Open 2023: मियामी ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे Taylor Fritz

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023: मियामी ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे Taylor Fritz

Miami Open 2023: टेलर फ्रिट्ज (Taylor Fritz) मियामी ओपन में अंतिम 16 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीर्ष क्रम के अमेरिकी ने तीसरे दौर में डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) को 6-4, 6-4 से हराया, नौ मुकाबलों में कनाडाई पर अपनी चौथी जीत दर्ज की। टेलर पिछले दो सत्रों में डेनिस के खिलाफ 3-1 से हैं।

फ्रिट्ज ने शापोवालोव से दस अंक अधिक जीते और कभी ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं किया। संघर्षरत कनाडाई ने दबाव महसूस किया और प्रत्येक सेट में एक बार सर्विस छोड़ने के बाद टूट गए। अमेरिकी खिलाड़ी ने 13 विनर्स और 18 अप्रत्याशित गलतियां कीं, उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन फिर भी प्रतिद्वंद्वी के 23-34 के अनुपात को पछाड़ दिया।

टेलर ने गति को नियंत्रित करने और 1 घंटे और 20 मिनट में जीत घर लाने के लिए सबसे छोटी और मध्य-श्रेणी के आदान-प्रदान में बेहतर खेला। इस मुठभेड़ के पहले गेम में शापोवालोव 0-30 से बराबरी पर रहे और दूसरे गेम में वापसी पर दो ड्यूस तक पहुंच गए। फ्रिट्ज़ ने 1-1 के लिए आयोजित किया और चौथे गेम को लाइन विजेता के रूप में फोरहैंड के साथ पकड़ा।

एक बाएं हाथ के खिलाड़ी ने शक्तिशाली फोरहैंड विजेता के साथ गेम फाइव में अच्छी पकड़ बनाई और होम स्टार ने कुछ मिनट बाद 15 पर होल्ड के साथ जवाब दिया और परिणाम को 3-3 पर लॉक कर दिया।

ये भी पढ़ें- Miami Open 2023: मियामी ओपन के चौथे दौर में पहुंचे Carlos Alcaraz

Miami Open 2023: डेनिस ने एक गेम पॉइंट गंवा दिया और गेम सात में डबल फॉल्ट के बाद 4-3 से पीछे हो गए। कनाडाई खिलाड़ी आठवें गेम में नियमित फोरहैंड से चूक गए और अमेरिकी ने ब्रेक की पुष्टि की और 5-3 से ऊपर चले गए। फ्रिट्ज ने इस गेम में अच्छा काम किया और 39 मिनट के बाद 6-4 के लिए इसे ऐस के साथ लपेट दिया।

शापोवालोव ने दूसरे सेट में 1-1 से एक भयानक सर्विस गेम खेला और एक सेट गिरने और ब्रेक डाउन करने के लिए फोरहैंड की गलती का छिड़काव किया। कैनेडियन ने अपने प्रतिद्वंद्वी को गेम सौंपने के लिए ढीले बैकहैंड खेलने से पहले एक शक्तिशाली फोरहैंड विजेता के साथ चौथा गेम बढ़ाया।

डेनिस ने पांचवें गेम में एक फोरहैंड क्रॉसकोर्ट विजेता के साथ एक ब्रेक प्वाइंट बचाया और एक ब्रेक डेफिसिट के भीतर बने रहे। डेनिस की बैकहैंड त्रुटि के बाद 5-3 का फायदा उठाने के लिए टेलर ने बिना वापसी की सर्विस के साथ 4-2 की बढ़त बनाई और गेम को आसानी से जीत लिया।

शापोवालोव ने नौवें गेम में मैच में बने रहने के लिए सर्विस की और एक्शन को लंबा करने के लिए ऐस लगाया। फ्रिट्ज ने दसवें गेम में जीत के लिए काम किया और सौदे को सील करने और अंतिम 16 में आगे बढ़ने के लिए एक सेवा विजेता निकाल दिया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़