ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2023: इस टूर्नामेंट के अंतिम 16 में पहुंचे Stefanos...

Miami Open 2023: इस टूर्नामेंट के अंतिम 16 में पहुंचे Stefanos Tsitsipas और Elena Rybakina

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023: इस टूर्नामेंट के अंतिम 16 में पहुंचे Stefanos Tsitsipas और Elena Rybakina

Miami Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के फ़ाइनलिस्ट स्टीफानोस सितसिपास और एलेना रायबाकिना (Stefanos Tsitsipas and Elena Rybakina) ने मियामी ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। विश्व नंबर 3 और दूसरी वरीय स्टेफानोस सितसिपास ने चिली के क्वालीफायर क्रिस्टियन गारिन (Cristian Garin) को कड़े मुकाबले में 6-3 4-6 6-4 से हराकर सोमवार को चौथे दौर में प्रवेश किया, जबकि यूक्रेन की दसवीं वरीय और इंडियन वेल्स 2023 चैंपियन एलेना रायबाकिना (Elena Rybakina) ने एलीस मेर्टेंस (Elise Mertens) को 6-4 6-3 से हराकर “सनशाइन डबल” की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा हराया।

ये भी पढ़ें- Mysore Open 2023: इस टूर्नामेंट के लिए किया छह भारतीय खिलाड़ियों ने क्वालिफाई

Miami Open 2023: कंधे की चोट से जूझ रहे हैं सितसिपास
सितसिपास अभी भी चल रहे कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं और मियामी का अपना पहला मैच क्रमशः बाय और वॉकओवर के बाद खेल रहे हैं, शुरुआती दो राउंड में उनके पास 12 ऐस थे और दो घंटे के मैच में चार में से तीन ब्रेक पॉइंट बचाए।

सितसिपास ने कहा कि, “मैं वहां से बाहर निकलने और खेलने के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रहा था। यह लगभग पिछले सप्ताह एक छुट्टी की तरह महसूस हुआ, मियामी में रहना, इसलिए मुझे खुशी है कि मैंने शुरुआत की।

“मैं झूठ नहीं बोलूंगा, एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मुश्किल था। जिसने अतीत में शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा टेनिस दिखाया है।”

मैच तब तक सर्विस पर रहा था जब तक कि सितसिपास ने शुरुआती फ्रेम में 5-3 की बढ़त नहीं बना ली और बिना ब्रेक प्वाइंट का सामना किए पहले सेट को अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट की शुरुआत में सितसिपास की परीक्षा हुई जब वह 0-40 से पिछड़ गए और उन्हें 1-1 की बराबरी पर बने रहने और बराबरी पर बने रहने के लिए लगातार पांच अंक जीतने की जरूरत थी, लेकिन वह 4-5 से बचने को दोहरा नहीं सके। क्योंकि गारिन ने निर्णायक गोल करने के लिए अपने प्यार तोड़ दिया।

ग्रीक ने तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ब्रेक प्वाइंट के दो मौके गंवाए लेकिन उन्हें ब्रेक मिल गया। जिसकी उन्हें 4-4 की आवश्यकता थी, जब गारिन ने डबल फाल्ट किया।

Miami Open 2023: मियामी ओपन 2023 में रेड रोट रायबाकिना
मर्टेंस के खिलाफ पहला सेट जीतने के लिए 10 वीं वरीयता प्राप्त रयबकिना ने ब्रेक डाउन से वापसी की। उन्होंने फिर दबाव बढ़ा दिया। क्योंकि वह दूसरे गेम में शुरुआती ब्रेक में चली गई और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। क्योंकि विंबलडन चैंपियन 6-4 6-3 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

मर्टेंस, जिन्होंने डारिया कसात्किना और पेट्रा मार्टिक में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों की एक जोड़ी को अंतिम 16 में पहुंचाया, पहले सेट में 4-3 से आगे थीं, लेकिन रयबाकिना ने अगले छह गेम दूसरे फ्रेम में खींचकर नियंत्रण हासिल कर लिया।

यदि रयबकिना मियामी में खिताब जीतती है तो वह लगातार इंडियन वेल्स और मियामी टूर्नामेंट जीतने वाली केवल पांचवीं महिला बन जाएंगी, जिसे कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में टूर्नामेंट के स्थान दिए जाने पर “सनशाइन डबल” के रूप में जाना जाता है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़