ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2023: Gael Monfils को रिटायर होने के बाद मियामी ओपन...

Miami Open 2023: Gael Monfils को रिटायर होने के बाद मियामी ओपन से हटना पड़ा

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023: Gael Monfils को रिटायर होने के बाद मियामी ओपन से हटना पड़ा

Miami Open 2023: फ्रेंच दिग्गज गेल मोनफिल्स (Gael Monfils) को मियामी ओपन में अपने पहले दौर के मैच के दौरान रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले सेट में हमवतन उगो हम्बर्ट (Ugo Humbert) के साथ 3-3 से मैच के साथ दर्द में जीत हासिल करते हुए कोर्ट छोड़ दिया।

इंडियन वेल्स में मोनफिल्स पहले दौर में सीधे सेटों में जॉर्डन थॉम्पसन से हार गए, सात महीनों में उनका यह पहला टूर्नामेंट था। पिछले साल मोनफिल्स ने फ्रेंच ओपन और पूरे घास के मौसम को याद करने के बाद एड़ी की सर्जरी कराई थी। मॉन्ट्रियल में तीन महीने की अनुपस्थिति में उनकी वापसी से पहले उन्हें पैर में चोट लग गई और उन्होंने बाद में अक्टूबर में अपने सीजन की समाप्ति की घोषणा की।

मोनफिल्स ने एएफपी को बताया कि चोट दर्दनाक थी, लेकिन अधिक जानने से पहले उन्हें स्कैन के लिए इंतजार करना होगा।

“हमारे पास परीक्षा होगी और देखें कि क्या हो रहा है,” उन्होंने कहा।

लेकिन प्रतिस्पर्धा में वापसी के लंबे रास्ते के बाद एक और झटका लगने के बाद, मोनफिल्स ने कहा कि जारी रखने की इच्छा के बावजूद उन्हें अपने भविष्य पर विचार करना पड़ सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि,”मुझे नहीं पता, आप जानते हैं। मुझे नहीं पता। बेशक, आपके पास लक्ष्य हैं और आप कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आपको एक कदम पीछे हटना पड़ता है और देखना पड़ता है।,”

“और फिर, निश्चित रूप से, अगर एक दिन मैं और नहीं कर सकता, तो मैं अब और नहीं कर सकता। लेकिन मैं खेलना जारी रखने के लिए सब कुछ करूंगा,”

मोनफिल्स ने कहा कि यह विशुद्ध रूप से खेलने का आनंद था जिसने उन्हें पूर्ण फिटनेस पर लौटने के लिए प्रेरित किया।

“खेल का प्यार, आप जानते हैं, खेल का प्यार। मैं जो कर रहा हूं उससे प्यार करता हूं। मैं अपने खेल से प्यार करता हूं,”

“आप जानते हैं, मैं बहुत पहले रुक सकता था, लेकिन मैं अभी भी इसका आनंद लेता हूं। मैं अभी भी खुद का आनंद ले रहा हूं,”

ये भी पढ़ें- Miami Open 2023: Bianca Andreescu ने दी Emma Raducanu को एक शानदार मैच में मात

Miami Open 2023: मोनफिल्स बुधवार को सेवानिवृत्त होने वाले दूसरे फ्रांसीसी खिलाड़ी थे, आर्थर रिंडरनेच ने चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के बाद पहले सेट में जापान के तारो डेनियल के साथ अपने टाई को समाप्त कर दिया।

इस टूर्नामेंट के प्रवक्ता के अनुसार, रिंडरनेच, जो रिटायर होने के समय 4-1 से पीछे था, पेट की समस्याओं से पीड़ित थे। वहीं अब दूसरे दौर में उम्बर्ट का सामना 29वीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के मिओमिर केकमानोविक से होगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़