ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामMiami Open 2023 : Elena Rybakina ने Jessica Pegula को हराकर...

Miami Open 2023 : Elena Rybakina ने Jessica Pegula को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023 : Elena Rybakina ने Jessica Pegula को हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Miami Open 2023 : विंबलडन चैम्पियन एलेना रिबाकिना (Elena Rybakina) ने गुरुवार को हार्ड रॉक स्टेडियम में अमेरिका की विश्व नंबर तीन जेसिका पेगुला (Jessica Pegula) को 7-6 (7/3), 6-4 से हराकर मियामी ओपन के फाइनल में प्रवेश किया.

कजाकिस्तान की खिलाड़ी एलेना रिबाकिना (Elena Rybakina) इस महीने की शुरुआत में इंडियन वेल्स (Indian Wells) में जीत हासिल करने के बाद ‘सनशाइन डबल’ का दावा करने की राह पर हैं.

दुनिया में सातवें स्थान पर काबिज 23 वर्षीय, पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitova) और रोमानियाई सोराना क्रिस्टिया (Sorana Cristea) के बीच शुक्रवार के सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगी.

बारिश से बाधित मैच में, दो सेटों में कुल 11 ब्रेक के साथ कोई भी खिलाड़ी अपनी सर्विस पर कायम नहीं रह सका.

Miami Open 2023 : जेसिका पेगुला (Jessica Pegula) दूसरे सेट में 4-2 से ऊपर थी, लेकिन जब वह फिर से टूट गई, तो मुकाबला निर्णायक रूप से एलेना रिबाकिना की दिशा में बदल गया, जब अमेरिकी ने अपनी सर्विस पर वापसी करते हुए मास्को में जन्मी पेगुला को 5-4 से नीचे जाने के लिए नेट पाया.

एलेना रिबाकिना ने तब बैक-टू-बैक डब्ल्यूटीए 1000 फाइनल को सुरक्षित करने के लिए आसानी से अपनी सेवा दी और तीसरे सेट की अवांछित संभावना ने उसे और अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित किया.

Miami Open 2023 : उन्होंने कहा मुझे लगता है कि मैंने थोड़ा और आक्रामक होना शुरू कर दिया क्योंकि मुझे पता था कि अगर यह तीसरे सेट में जाने वाला है, तो यह और अधिक कठिन होने वाला है, इसलिए मैंने शायद दूसरे सेट के अंत में थोड़ा अधिक जोखिम उठाया यह देखते हुए कि बैक-टू-बैक टूर्नामेंट में सभी तरह से जाना कितना कठिन है.

उसने विभिन्न परिस्थितियों के कारण यह वास्तव में कठिन है और मैचों के इन दो हफ्तों में, आप देखेंगे कि इंडियन वेल्स की तुलना में यहां मेरे लिए यह बहुत अधिक कठिन रहा है, लेकिन सनशाइन डबल के लिए, मैं इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहा हूं और उम्मीद है कि मैं इसे बना सकते हैं.

पेगुला को ब्रेक लेने के बाद पकड़ में नहीं आने का अफसोस था.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वह उन पलों में बेहतर खेल रही थी, वह वास्तव में अच्छी वापसी कर रही थी। मुझे लगता है कि मैं थोड़ा बेहतर सेवा कर सकती थी, लेकिन कभी-कभी मैं बहुत अच्छी सर्विस कर रही थी और वह अभी भी रिटर्न काट रही थी.

उसने कहा लेकिन यह उसका खेल है, वह आपकी सेवा पर दबाव डाल रही है और साथ ही कुछ बड़ा करने के लिए और मैं वास्तव में ऐसा करने में सक्षम नहीं थी, मुझे लगता है.

क्वितोवा के लिए पहली बार

दो बार की विंबलडन चैंपियन क्वितोवा गुरुवार को एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा को 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर पहली बार मियामी सेमीफाइनल में पहुंचीं.

बुधवार को बारिश के कारण स्थगित हुए मैच में चेक खिलाड़ी ने पहला सेट अपने नाम कर लिया, लेकिन रूसी खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की.

Miami Open 2023 : Bottic van de Zandschulp ने तीसरे दौर में Casper Ruud को हराया

 

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़