ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामMiami Open 2023: Daniil Medvedev ने मियामी ओपन के फाइनल में...

Miami Open 2023: Daniil Medvedev ने मियामी ओपन के फाइनल में Jannik Sinner को हराकर वर्ष का चौथा खिताब जीता

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023: Daniil Medvedev ने मियामी ओपन के फाइनल में Jannik Sinner को हराकर वर्ष का चौथा खिताब जीता

Miami Open 2023: डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने जननिक सिनर (Jannik Sinner) पर मियामी ओपन 2023 जीत के साथ वर्ष का चौथा खिताब जीता.

यह जीत डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के करियर का 19वां एटीपी खिताब है और मास्टर्स 1000 इवेंट (Masters 1000 event) में उनका पांचवां और 2023 में हार्ड कोर्ट पर उनके प्रभुत्व की पुष्टि हुई.

रूस के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने रविवार को मियामी ओपन (Miami Open) के फाइनल में इटली के जननिक सिनर (Jannik Sinner) को हराकर साल का चौथा एटीपी खिताब अपने नाम किया.

Miami Open 2023: जननिक सिनर (Jannik Sinner) ने शुक्रवार के सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक और गत चैंपियन कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) को हराया था, लेकिन 21 वर्षीय खिलाड़ी को चौथी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के खिलाफ संघर्ष करते हुए 7-5, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा.

जननिक सिनर (Jannik Sinner) दो साल पहले मियामी फाइनल में भी हार गया था और अब रूसी खिलाड़ी के खिलाफ 0-6 के रिकॉर्ड के साथ, उसने कहा कि वह 100% पर नहीं था.

इटालियन जननिक सिनर (Jannik Sinner) ने कहा हम आज सुबह अपने सबसे अच्छे तरीके से नहीं उठे, मैं थोड़ा बीमार महसूस कर रहा था. दुर्भाग्य से आज मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सका.

French Open 2023 : Dominic Thiem को फ्रेंच ओपन के मुख्य ड्रॉ में सीधे पहुंचने के लिए तत्काल अंकों की जरूरत है

Miami Open 2023: डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) जिन्होंने इंडियन वेल्स फाइनल (Indian Wells final) में कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) से हारने से पहले रॉटरडैम, दोहा और दुबई में तीन सप्ताह में तीन खिताब जीते थे, ने आत्मविश्वास से शुरुआत की जबकि सिनर की पहली सर्विस गेम एक वास्तविक लड़ाई थी.

जननिक सिनर (Jannik Sinner) को एक ब्रेक प्वाइंट बचाना था और 10 मिनट के खेल के अंत में आने से पहले 26-शॉट रैली के माध्यम से संघर्ष करना पड़ा.

इसके विपरीत डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने फिर की सेवा की, लेकिन जननिक सिनर (Jannik Sinner) ने अपनी सेवा के रूप में व्यवस्थित होने के संकेत दिखाए और फिर इटालियन खिलाड़ी ने डेनियल मेदवेदेव को 3-2 से ऊपर जाने के लिए तोड़ दिया, एक चतुर स्पर्श वॉली के साथ.

Miami Open 2023: डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) शांत और आत्मविश्वास से भरे दिख रहे थे, उन्होंने पहला सेट तब पकड़ा जब जननिक सिनर 6-5 पर सर्विस कर रहे थे और इतालवी के खराब शॉट ने नेट में रूसी को महत्वपूर्ण ब्रेक दिया।
जिससे उनके प्रतिद्वंदी ने जीत हासिल किया.

डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) की 19 एटीपी टूर जीत 19 अलग-अलग इवेंट्स में आई हैं, लेकिन उन्होंने 2021 में टोरंटो के बाद से मास्टर्स 1000 इवेंट (Masters 1000s Events) नहीं जीता था.

27 वर्षीय ने अब छह हार्ड-कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 (ATP Masters 1000s) में से पांच जीते हैं और यूएस ओपन 2021 (US Open 2021) जीतकर दोनों हार्ड-कोर्ट ग्रैंड स्लैम (Grand Slams) के फाइनल में भी पहुंचे हैं.

Miami Open 2023 : Daniil Medvedev ने Karen Khachanov को हराकर (tennistodaynews.com)

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़