ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2023: Taylor Fritz को हारकर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में...

Miami Open 2023: Taylor Fritz को हारकर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023: Taylor Fritz को हारकर मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Miami Open 2023: दुनिया के नंबर एक और शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) और चौथे वरीय डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने गुरुवार को अमेरिकी विरोधियों पर जीत के साथ मियामी ओपन सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अल्कारेज ने नौवीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज को जबकि मेदवेदेव ने गैरवरीय क्रिस्टोफर यूबैंक्स (Christopher Eubanks) को हराया। टेलर फ्रिट्ज (Taylor Fritz) ने शानदार संघर्ष दिखाया, लेकिन वह अल्कारेज के स्तर की बराबरी करने में असमर्थ रहे, डिफेंडिंग चैंपियन ने प्रत्येक सेट में सर्विस ब्रेक के साथ 6-4 6-2 की आसान जीत के साथ मैच पर नियंत्रण कर लिया।

दो खिलाड़ियों के बीच एक उच्च-गुणवत्ता वाले संघर्ष में जो एक सेट छोड़ने के बिना क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, दुनिया के नंबर एक अल्कारेज कभी भी पीछे नहीं रहे और नौवीं वरीयता प्राप्त फ्रिट्ज़ को शक्ति, उदात्त शॉटमेकिंग और अथक ऊधम के साथ निराश किया।

ये भी पढ़ें- Charleston Open 2023: Aryna Sabalenka ने चार्ल्सटन ओपन से नाम लिया वापस

Miami Open 2023: मैच की शुरुआत में घबराए थे अल्कारेज
19 साल के अल्कारेज ने मैच के बाद कहा कि, “मैच की शुरुआत में थोड़ी घबराहट हुई, उनके खिलाफ खेलना मेरे लिए नया था, मैंने उन्हें पहले कभी नहीं खेला।”

“बेशक मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि मैंने बिना किसी गलती के और काफी ताकत के साथ मैच की शुरुआत की। शुरुआत में सर्विस तोड़ना मेरे लिए अहम था।”

अगर अल्कारेज मियामी में खिताब जीतते हैं तो वह इंडियन वेल्स और मियामी टूर्नामेंट को लगातार जीतने वाला आठवां खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसे ‘सनशाइन डबल’ के रूप में जाना जाता है। क्योंकि कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में उनके स्थान हैं।

वहीं अब अल्कारेज का अगला मुकाबला 10वीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर से होगा, जिन्हें स्पेन के खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स के सेमीफ़ाइनल में हराकर इतालवी के साथ आमने-सामने की मुलाक़ात में 3-2 से सुधार किया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़