ads banner
ads banner

Miami Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Tommy Paul को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Tommy Paul को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

Miami Open 2023 : दुनिया के नंबर एक कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) ने मंगलवार को टॉमी पॉल (Tommy Paul) को 6-4, 6-4 से हराकर एटीपी मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन दूसरी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को रूस के करेन खाचानोव ने हरा दिया.

डिफेंडिंग मियामी चैंपियन और इस महीने की शुरुआत में इंडियन वेल्स के विजेता अलकराज का अंतिम आठ में एक और अमेरिकी से सामना होगा, जब वह टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ उतरेंगे.

पॉल स्पेनिश खिलाड़ियों के साथ अपने पिछले 12 मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद मैच में आए थे, जिसमें पिछले साल अलकराज और राफेल नडाल पर जीत भी शामिल थी, लेकिन वह प्रतियोगिता में पैर जमाने में असमर्थ थे.

Miami Open 2023 : 19 वर्षीय स्पैनियार्ड के लिए यह नौवीं सीधी जीत थी, जिसने बेसलाइन से अपने शक्तिशाली स्ट्रोक और आगे बढ़ने की तत्परता के साथ एक बार फिर से अपने तेजी से प्रभावी ड्रॉप शॉट का उपयोग करते हुए दक्षिण फ्लोरिडा की भीड़ को खुश किया.

अलकराज ने कहा  मैं अच्छी तरह से आगे बढ़ा और अच्छी तरह से बचाव किया और मैंने जवाबी हमला किया और मुझे लगता है कि अगर मैं उसी स्तर पर खेलता हूं तो मेरे पास इससे बचने के काफी मौके होंगे.

मुझे यहां घर जैसा लग रहा है। मुझे हर दिन मिलने वाली ऊर्जा के साथ यहां मियामी में खेलना आसान है.

Miami Open 2023 : सोमवार को चिली के क्रिस्टियन गारिन को हराकर मियामी में अपनी पहली प्रतियोगिता के लिए सितसिपास को एक सप्ताह इंतजार करना पड़ा, लेकिन वह खाचानोव के खिलाफ 7-6 (7/4), 6-4 से हार गए.

शीर्ष-10 खिलाड़ियों की भिड़ंत में अमेरिकी फ्रिट्ज ने डेनमार्क के होल्गर रूण को 6-3, 6-4 से हराकर अपने करियर में पहली बार मियामी में अंतिम आठ में जगह बनाई.

फ्रिट्ज, जिन्होंने पिछले महीने डेल्रे बीच में जीत हासिल की थी, ने मंगलवार के मुकाबले से पहले एमिलियो नवा और डेनिस शापोवालोव को सीधे सेटों में हराया था और जिस तरह से वह आक्रमण करने में सक्षम थे, उससे वह खुश थे.

Miami Open 2023 : Stefanos Tsitsipas का अगले दौर में मुकाबला Karen Khachanov से होगा

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़