ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMats Wilander : यह चमत्कार है कि राफेल नडाल ने 2022 में...

Mats Wilander : यह चमत्कार है कि राफेल नडाल ने 2022 में दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं

टेनिस न्यूज़: Mats Wilander : यह चमत्कार है कि राफेल नडाल ने 2022 में दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं

US Open : मैट्स विलेंडर (Mats Wilander) को लगता है कि यह  चमत्कार है कि राफेल नडाल उन सभी चुनौतियों के साथ दो ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाब रहे हैं, जिनसे उन्होंने पूरे सीजन में लड़ाई लड़ी है। सोमवार को नडाल को यूएस ओपन से झटका लगा जब फ्रांसेस टियाफो (Frances Tiaffo) ने उन्हें 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से हराया.

टियाफो से हारने से पहले भी नडाल फ्लशिंग मीडोज में इस पखवाड़े में आश्वस्त नहीं थे. यूएस ओपन में आगे बढ़ते हुए, नडाल पेट की चोट के कारण सिर्फ एक मैच तक ही सीमित थे। इस साल की शुरुआत में, नडाल पैर और पसली की चोटों से जूझ रहे थे.

US Open : फिर भी, नडाल ऑस्ट्रेलियन (Australian Open) ओपन और फ्रेंच ओपन (French Open) जीतने में सफल रहे, जबकि पेट की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले वे विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. नडाल के दूसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी फैबियो फोगनिनी और टियाफो (Fabio Fognini) को देखते हैं, तो उनके दोनों फोरहैंड एक छोटे और तेज बैक स्विंग से प्रभावित होते हैं। हालांकि हमें यह याद रखना होगा कि राफा ने पर्याप्त टेनिस नहीं खेला है.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- US Open : जबेउर और टोमलजानोविक ने चौथे दौर का मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

यह एक चमत्कार है कि उन्होंने इस साल दो ग्रैंड स्लैम जीते हैं और विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। यदि आप उनके वर्ष को देखें, तो नियमित सीज़न के साथ उन्होंने वास्तव में दो ग्रैंड स्लैम जीते थे – यह अविश्वसनीय है। इसकी उम्मीद नहीं थी, लेकिन मुझे लगता है कि खिलाड़ी जानते हैं कि जब राफा 100 प्रतिशत के स्तर पर नहीं है.

US Open : टियाफो से हारने के बाद नडाल ने सुझाव दिया कि वह टेनिस से ब्रेक ले सकते हैं। जब नडाल यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क में थे, स्पेन में उनकी पत्नी को कथित तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल के अंत में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे नडाल ने टियाफो मैच के बाद रेखांकित किया कि उनके पास बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें उन्हें ठीक करना है.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़