ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामMarrakech Open 2023 : रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने माराकेच में अपना दूसरा...

Marrakech Open 2023 : रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने माराकेच में अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता

टेनिस न्यूज़: Marrakech Open 2023 : रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने माराकेच में अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता

Marrakech Open 2023 : माराकेच में रॉबर्टो कारबॉल्स बेएना (Roberto Carballes Baena) नया चैंपियन बना स्पैनियार्ड ने एलेक्जेंडर मुलर (Alexander Müller) के खिलाफ तीन घंटे की लड़ाई को सहन किया और क्विटो 2018 के बाद अपनी पहली ट्रॉफी उठाने के लिए 4-6, 7-6, 6-2 से जीत हासिल की.

रोलैंड गैरोस 2019 के बाद यह उनका पहला द्वंद्व था, और उन्हें पूरा करने के लिए दो घंटे की आवश्यकता थी. शुरुआती दो सेट, एक दूसरे को सीमा तक धकेलते हुए.

रॉबर्टो कारबॉल्स बेएना दूसरे सेट के टाई ब्रेक में केंद्रित रहे और शीर्ष पर उभरने और पांच वर्षों में अपना पहला खिताब जीतने के लिए निर्णायक पर हावी रही.

मुलर के पास इस सप्ताह से पहले मुश्किल से एटीपी जीत थी, माराकेच में अपना ए-गेम ढूंढ रहा था और अपने पहले एटीपी खिताब से चार अंक दूर खड़ा था.

वह अंतिम धक्का नहीं लगा सका और कारबॉल्स बेना ने निर्णायक मुकाबले में उसे मात दी। स्पैनियार्ड ने 75% पर सर्विस की और आठ ब्रेक पॉइंट में से छह का बचाव किया. रॉबर्टो ने तीन ब्रेक चांस बदले, दो अंतिम सेट में जब उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के प्रतिरोध को तोड़ा.

मुलर को खेल चार में समस्याओं का सामना करने से पहले मैच तीन आरामदायक होल्ड के साथ शुरू हुआ.

रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने माराकेच में अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता

Marrakech Open 2023 : मुलर को खेल चार में समस्याओं का सामना करने से पहले मैच तीन आरामदायक होल्ड के साथ शुरू हुआ. रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने माराकेच में अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता. फ्रेंचमैन 40-0 से नीचे आया और शुरुआती झटकों से बचने के लिए रुका रहा.

उन्होंने दूसरे सेट के खेल छह और सात में बराबरी का ब्रेक लिया। उन्होंने शेष पांच मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और टाई ब्रेक का परिचय दिया, जो कि स्पैनियार्ड के लिए जरूरी जीत थी. बैकहैंड एरर स्प्रे करने से पहले एलेक्जेंडर 3-3 पर फिनिश लाइन से चार अंक दूर खड़े थे.

फ्रेंचमैन ने आठवें पॉइंट में बैकहैंड का जाल बिछाया और 5-3 से पीछे हो गए और स्पैनियार्ड को तीन सेट पॉइंट देने के लिए बैकहैंड खेला.  Carballes Baena ने 72 मिनट में सेट को पूरा करने के लिए सबसे पहले कब्जा किया और एक निर्णायक पेश किया.

अपने पक्ष में एक बढ़ावा के साथ, रॉबर्टो ने अंतिम सेट की शुरुआत में तीसरे ब्रेक प्वाइंट को बदलने के लिए नेट पर एक सही वॉली विजेता रखा.  Carballes Baena ने तीन आरामदायक होल्ड के साथ ब्रेक का समर्थन किया जिसने उन्हें 4-2 से आगे कर दिया.

मुलर ने मैदान खो दिया और खेल सात में कई गेम पॉइंट गंवाए। उन्होंने दूसरे ब्रेक प्वाइंट पर फोरहैंड लगाया और टूट गए और 5-2 से पीछे हो गए। रॉबर्टो ने आठवें गेम में खिताब के लिए सर्विस की और ब्रेक प्वाइंट का सामना किया.

स्पैनियार्ड ने उन्हें अस्वीकार कर दिया और पांच वर्षों में अपने पहले एटीपी खिताब का जश्न मनाने के लिए प्रतिद्वंद्वी की बैकहैंड त्रुटि के बाद पहले मैच प्वाइंट को जब्त कर लिया.

Miami Open 2023 : Daniil Medvedev ने Karen Khachanov को हराकर (tennistodaynews.com)

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़