ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open LIVE: आज क्वार्टर फाइनल में Petra Martic से भिड़ेंगी Iga...

Madrid Open LIVE: आज क्वार्टर फाइनल में Petra Martic से भिड़ेंगी Iga Swiatek

टेनिस न्यूज़: Madrid Open LIVE: आज क्वार्टर फाइनल में Petra Martic से भिड़ेंगी Iga Swiatek

Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) पेट्रा मार्टिक (Petra Martic) से भिड़ेंगी। शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वेटेक चौथे दौर में एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा (Ekaterina Alexandrova) के खिलाफ तीन सेट की जीत के बाद प्रतियोगिता में प्रवेश करती है। इस बीच पेट्रा मार्टिक 27वीं वरीयता प्राप्त हैं और वह मैड्रिड ओपन में अपने करियर के दूसरे क्वार्टरफाइनल में खेलेंगी। यह मैच बुधवार, 3 मई 2023 को रात 11.30 बजे से शुरू होगा।

इगा स्वेटेक ने स्टटगार्ट ओपन 203 में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद मैड्रिड में टूर्नामेंट में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर 1 ने मैड्रिड में अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में जूलिया ग्रैबर के खिलाफ 6-3, 6-2 से जीत के साथ की। उन्होंने फिर तीसरे राउंड में 28वीं वरीयता प्राप्त बर्नार्डा पेरा के खिलाफ समान स्कोर में जीत हासिल की। चौथे राउंड में 16वीं वरीयता प्राप्त एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा के खिलाफ टाई-ब्रेकर खेलने के बाद वह एक सेट से बाहर हो गईं।

लेकिन उन्होंने रूस की खिलाड़ी को 6-4, 6-7, 6-3 से मात दी। स्वेटेक डब्ल्यूटीए टूर में अपने लगातार चौथे सेमीफाइनल में एक्शन में होंगी। स्टटगार्ट ओपन के अलावा वह इस सीजन में अब तक कतर ओपन जीत चुकी हैं।

वहीं पेट्रा मार्टिक अपने करियर में मैड्रिड ओपन में अपने पहले सेमीफाइनल में पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं। 27वीं सीड को पहले राउंड में बाई मिली है। दूसरे दौर में उन्होंने लौरा सीगमंड का सामना किया और सीधे सेटों में जीत हासिल की। तीसरे दौर में क्रोएशियाई का सामना एंहेलिना कलिनिना से हुआ। उन्हें तीन सेटों में मुकाबला जीतना था।

तीसरे राउंड में उनका मुकाबला 11वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेजिक्कोवा से हुआ। चेक के खिलाफ उन्होंने 6-3, 7-6 से मुकाबला जीतकर परेशान जीत दर्ज की। मार्टिक का इस साल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लिंज ओपन में उपविजेता रहीं। वह आखिरी बार 2019 में मैड्रिड में क्वार्टर फाइनल में खेली थीं।

ये भी पढ़ें- Madrid Open LIVE: आज सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए Karen Khachanov से भिड़ेंगे Carlos Alcaraz

Madrid Open LIVE: इगा स्वेटेक बनाम पेट्रा मार्टिक हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ियों ने दौरे में अब तक केवल एक बार एक-दूसरे का सामना किया। स्वेटेक ने प्रतियोगिता जीती। यह इंडियन वेल्स में था और 21 वर्षीय ने सीधे सेटों में जीत हासिल की। मार्टिक के खिलाफ स्वेटेक फिर से पसंदीदा होंगी।

स्वेटेक हालांकि मार्टिक को हल्के में नहीं ले रही है, “वह वास्तव में मिट्टी पर अच्छा खेल सकती है। मुझे लगता है कि यह कठिन होने वाला है। वह वास्तव में एक अनुभवी खिलाड़ी है इसलिए आप क्वार्टरफाइनल में कभी नहीं जान पाएंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़