ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open LIVE: आज सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए Karen Khachanov...

Madrid Open LIVE: आज सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए Karen Khachanov से भिड़ेंगे Carlos Alcaraz

टेनिस न्यूज़: Madrid Open LIVE: आज सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए Karen Khachanov से भिड़ेंगे Carlos Alcaraz

Madrid Open LIVE: कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) इस सीजन में एटीपी टूर में एक और सेमीफाइनल स्थान पर नजर गड़ाए हुए हैं। बुधवार, 3 मई 2023 को मैड्रिड ओपन में वर्ल्ड नंबर 2 का सामना क्वार्टर फाइनल में रूस के करेन खाचानोव (Karen Khachanov) से होगा। अल्कारेज ने चौथे राउंड में मुश्किल से पसीना बहाया। क्योंकि वह पूरी तरह से अलेक्जेंडर ज्वेरेव पर हावी थे। खाचानोव ने इस बीच क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए पांचवीं वरीयता प्राप्त एंड्री रुबलेव (Andrey Rublev) को सीधे सेटों में हराया। दोनों के बीच यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाला है।

कार्लोस अल्कारेज ने चौथे दौर में एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 6-2 से हराकर अंतिम-आठ में प्रवेश किया। पिछले हफ्ते बार्सिलोना ओपन जीतने के बाद वह मैड्रिड ओपन में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के लिए तैयार हैं। टाइटल डिफेन्स के अलावा अल्कारेज के पास रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल करने का भी मौका है, अगर वह इस हफ्ते खिताब जीतने के लिए पूरी कोशिश करते हैं।

फरवरी में रियो ओपन के बाद मैड्रिड के पहले दौर में अल्कारेज ने पहली बार एक सेट गिराया। हालांकि उन्होंने एमिल रूसुवुओरी को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया। वह तीसरे में ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ वापस आए, इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ज्वरेव को रवाना किया।

वहीं करेन खचानोव मैड्रिड ओपन में अपने करियर के पहले क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। रूसी खिलाड़ी ने अपने हमवतन और पांचवें वरीय एंड्री रुबलेव को चौथे राउंड में सीधे सेटों में हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। खचानोव टूर्नामेंट में 10वीं वरीयता प्राप्त हैं। उन्होंने मैड्रिड में अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में थियागो मोंटेइरो के खिलाफ तीन सेट की जीत के साथ की।

तीसरे दौर में उन्होंने फिर से एक सेट गिराया और रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट के खिलाफ 7-5, 4-6, 6-3 से जीत हासिल की। खाचानोव इस साल अब तक पांच टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। सीजन का उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलियन ओपन और मियामी ओपन में है। वह दोनों टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Madrid Open LIVE: कार्लोस अल्कारेज बनाम करेन खाचानोव हेड-टू-हेड
कार्लोस अल्कारेज ने दोनों खिलाड़ियों के बीच 2-0 के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड का नेतृत्व किया। उनकी पिछली दोनों बैठकें पिछले साल फ्रेंच ओपन और हैम्बर्ग ओपन में क्ले कोर्ट पर हुई थीं। जहां अल्कारेज ने दोनों मैचों में सीधे सेटों में जीत दर्ज की। वहीं स्पैनियार्ड फिर से आगामी प्रतियोगिता में पसंदीदा के रूप में प्रवेश करते हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़