ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में Carlos Alcaraz करेंगे...

Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में Carlos Alcaraz करेंगे Alexander Zverev का सामना

टेनिस न्यूज़: Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में Carlos Alcaraz करेंगे Alexander Zverev का सामना

Madrid Open LIVE: कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) मैड्रिड ओपन 2023 के चौथे दौर में अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) के खिलाफ एक बड़ी परीक्षा का सामना करेंगे। अल्कारेज इस सीजन में एटीपी टूर में लगातार पांचवां क्वार्टरफाइनल स्थान हासिल करना चाहते हैं। इस बीच ज्वेरेव की निगाहें किसी टूर्नामेंट के अंतिम-आठ चरण में दूसरे स्थान पर पहुंचने पर हैं। यह मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाला है।

कार्लोस अल्कारेज इस सीजन में अब तक शानदार टच में रहे हैं। दूसरी सीड ने अब तक तीन खिताब जीते हैं और उनका लक्ष्य मैड्रिड में अपने खिताब का बचाव करना है। उन्होंने मैड्रिड में दूसरे दौर में एमिल रूसुवुओरी के खिलाफ 2-6, 6-4, 6-2 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

तीसरे दौर में वह फार्म में वापस आए और चौथे दौर में अलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ संघर्ष स्थापित करने के लिए सीधे सेटों में ग्रिगोर डिमिटोरव को हराया। पिछले हफ्ते बार्सिलोना ओपन में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद उन्होंने मैड्रिड ओपन में प्रवेश किया। उन्होंने टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया।

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने इस साल की शुरुआत में यूनाइटेड कप में अपने सीजन की शुरुआत की थी। पिछले साल फ्रेंच ओपन के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था, जहां वह राफेल नडाल के खिलाफ सेमीफाइनल में टखने की चोट से जूझने के बाद बाहर हो गए थे। ज्वेरेव ने इस सीजन में अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि उनकी नजर वापसी पर है और उन्होंने मैड्रिड में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने दूसरे दौर में अपना अभियान शुरू किया और रॉबर्टो कारबॉल्स बेना के खिलाफ 6-7, 7-5, 6-0 से जीत हासिल की। 13वीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने ह्यूगो ग्रेनियर को 6-1, 6-0 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।वहीं फॉर्म में चल रहे अल्कारेज के खिलाफ उन्हें पूरी तरह से अलग चुनौती का सामना करना पड़ेगा और जर्मन इस आगामी प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Nick Kyrgios News: निक किर्गियोस ने की पुलिस की मदद, बंदूक की नोक पर टेनिस स्टार की मां से कार चुराकर भागा था आरोपी

Madrid Open LIVE: कार्लोस अल्कारेज बनाम अलेक्जेंडर ज्वेरेव हेड-टू-हेड

अलेक्जेंडर ज्वेरेव दोनों खिलाड़ियों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड 3-1 से आगे है। वे आखिरी बार पिछले साल फ्रेंच ओपन में मिले थे और ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में चार सेटों में जीत हासिल की थी। हालांकि उन्होंने पिछले साल के मैड्रिड ओपन के फाइनल में भी एक-दूसरे का सामना किया था और अल्कारेज ने सीधे सेटों में जीत हासिल की थी। अल्कारेज शानदार फॉर्म में है और फिर से आगामी प्रतियोगिता में पसंदीदा के रूप में प्रवेश करते हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़