ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के फाइनल में Jan Lennard Struff का...

Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के फाइनल में Jan Lennard Struff का सामना करेंगे Carlos Alcaraz

टेनिस न्यूज़: Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के फाइनल में Jan Lennard Struff का सामना करेंगे Carlos Alcaraz

Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन 2023 के फाइनल में वर्ल्ड नंबर 2 कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) का सामना जेन लेनार्ड स्ट्रफ (Jan Lennard Struff) से होगा। जहां अल्कारेज का लक्ष्य टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करना है, वहीं स्ट्रफ अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतना चाह रहे हैं। अल्कारेज ने सेमीफाइनल में बोर्ना कॉरिक को सीधे सेटों में हराया। स्ट्रफ ने इस बीच टूर्नामेंट में शिखर मुकाबले में प्रवेश करने के लिए असलान करतसेव के खिलाफ जीत हासिल की।

कार्लोस अल्कारेज इस साल एटीपी टूर में अपने लगातार दूसरे खिताब का बचाव करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। बार्सिलोना ओपन में अपनी जीत के बाद उन्होंने मैड्रिड में प्रवेश किया। उन्होंने एमिल रूसुवुओरी के खिलाफ 2-6, 6-4, 6-2 से जीत के साथ अपने सीजन की शुरुआत की। पहले राउंड में एक सेट गंवाने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की और अगले दो राउंड में ग्रिगोर दिमित्रोव और एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हरा दिया।

उन्होंने क्वार्टर फाइनल में 10वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव का सामना किया और सेमीफ़ाइनल में प्रवेश करने के लिए रूसी खिलाड़ी को 6-4, 7-5 से हराया। उन्होंने सेमीफाइनल में 17वीं वरीयता प्राप्त बोर्ना कॉरिक का सामना किया और फाइनल में प्रवेश करने के लिए फिर से 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की।

वहीं जेन लेनार्ड स्ट्रफ एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में अपने करियर के पहले फाइनल में पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में भाग्यशाली हारने वाले जर्मन ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में रूस के असलान करतसेव को हराकर अपने करियर के दूसरे फाइनल में जगह बनाई। क्वालीफायर में स्ट्रफ रूस के खिलाफ हार गए थे। हालांकि उन्होंने सेमीफाइनल में करतसेव के खिलाफ 4-6, 6-3, 6-4 से जीत हासिल की और फाइनल में अल्कारेज के खिलाफ संघर्ष किया।

पहले राउंड में स्ट्रफ ने लोरेंजो सोनेगो को 6-3, 6-1 से हराया। दूसरे दौर में उन्होंने 32वीं वरीयता प्राप्त बेन शेल्टन के खिलाफ 4-6, 7-6, 7-5 से जीत दर्ज की। इसके बाद स्ट्रफ ने फाइनल में प्रवेश करने के लिए दुसन लाजोविक, पेड्रो काचिन, स्टेफानोस सितसिपास और असलान करतसेव के खिलाफ तीन सेट जीत हासिल करना जारी रखा।

ये भी पढ़ें- Italian Open 2023 : Rafael Nadal ने Italian Open से हटने की घोषणा की

Madrid Open LIVE: कार्लोस अल्कारेज बनाम जेन लेनार्ड स्ट्रफ हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ी अब तक दौरे में दो बार मिले हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड 1-1 है। वे आखिरी बार पिछले साल विंबलडन में मिले थे और अल्कारेज ने पांच सेटों में मैच जीता था। स्पेनी आगामी प्रतियोगिता में पसंदीदा के रूप में प्रवेश करेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़