ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open LIVE: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में Maria Sakkari से भिड़ेंगी...

Madrid Open LIVE: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में Maria Sakkari से भिड़ेंगी Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: Madrid Open LIVE: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में Maria Sakkari से भिड़ेंगी Aryna Sabalenka

Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन 2023 के सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) को फॉर्म में चल रही मारिया सककारी (Maria Sakkari) से चुनौती मिलेगी। सबालेंका इस साल डब्ल्यूटीए टूर में अपने चौथे फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। जबकि नौवीं वरीयता प्राप्त सककारी की निगाहें मैड्रिड ओपन के फाइनल में अपने करियर की पहली उपस्थिति पर टिकी हैं। यह मैच गुरुवार, 4 मई 2023 को शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाला है।

आर्यना सबलेंका ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद सीजन के अपने दूसरे खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं।सबालेंका ने पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन में उपविजेता रहने के बाद मैड्रिड ओपन में प्रवेश किया था।उन्होंने दूसरे दौर में मैड्रिड ओपन में अपना अभियान शुरू किया और सोराना क्रिस्टिया को आराम से 6-4, 6-3 से हराया।

अगले दो राउंड में उन्होंने ओसोरियो सेरानो और मीरा एंड्रीवा को सीधे सेटों में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में उन्हें मेयर शेरिफ से हार का सामना करना पड़ा, जिन्होंने प्रतियोगिता में पहला सेट जीता। हालांकि सबलेंका ने वापसी की और अगले दो सेट जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मारिया सककारी इस सीजन में अब तक डब्ल्यूटीए टूर में कभी भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ी हैं। वह अब तक तीन टूर्नामेंट में अंतिम-4 चरण से बाहर हो गई हैं। मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में उन्होंने अपना टूर्नामेंट शुरू किया और फ्रांस की अरांटेक्स रस को 6-4, 6-4 से हराया। तीसरे दौर में उन्होंने स्पेन की रेबेका मासरोवा के खिलाफ एक सेट गंवा दिया। हालांकि उन्होंने वापसी की और 3-6, 6-3, 6-3 से जीत हासिल की।

उन्होंने चौथे दौर में पाउला बडोसा में एक अन्य स्पेनी खिलाड़ी का सामना किया और 6-4, 6-4 से जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल में वह 31वीं वरीयता प्राप्त इरीना बेगू से मिलीं और पहला सेट 6-7, 6-4, 6-2 से हारकर फिर से मुकाबला जीत लिया। मैड्रिड ओपन में सककारी का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में तीसरे दौर की उपस्थिति है। वह डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में अपने करियर के तीसरे फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Madrid Open LIVE: आर्यना सबलेंका बनाम मारिया सककारी हेड-टू-हेड
दोनों खिलाड़ी इससे पहले आठ बार मिल चुके हैं। जहां सबलेंका हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में 5-3 से आगे हैं। वे आखिरी बार इस साल की शुरुआत में इंडियन वेल्स मास्टर्स में मिले थे और सबलेंका ने सीधे सेटों में प्रतियोगिता जीती थी। बेलारूसी एथलीट फिर से पसंदीदा के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करती है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़