ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामMadrid Open Highlights : Carlos Alcaraz ने जन-लेनार्ड पर जीत के...

Madrid Open Highlights : Carlos Alcaraz ने जन-लेनार्ड पर जीत के साथ इस टूर्नामेंट का खिताब जीता

टेनिस न्यूज़: Madrid Open Highlights : Carlos Alcaraz ने जन-लेनार्ड पर जीत के साथ इस टूर्नामेंट का खिताब जीता

Madrid Open Highlights : कार्लोस अल्कराज ने 2023 मटुआ मैड्रिड ओपन को सुरक्षित करने के लिए एक रोमांचक तीन-सेट मैच में जन-लेनार्ड स्ट्रफ को हराया.

डिफेंडिंग टाइटल कार्लोस अल्कराज के लिए तेजी से आदर्श बनता जा रहा है। अपने बार्सिलोना ओपन चैंपियनशिप का बचाव करने के लिए स्टेफानोस सितसिपास को हराने के बाद, यह लगातार दूसरा क्ले-कोर्ट टूर्नामेंट है जहां वह चैंपियन के रूप में दोहरा रहा है। कुछ दिन पहले ही 20 साल के हुए अलकराज के नाम पर अब 10 एटीपी खिताब हो गए हैं.

जहां उनसे आज के मैच में जीत की उम्मीद की जा रही थी, जैन-लेनार्ड स्ट्रफ बिना लड़ाई के नीचे नहीं गए। स्पोर्ट्सबुक्स पर कार्लोस अल्कराज को -1700 पसंदीदा के रूप में सूचीबद्ध किया गया है , फिर भी मैच तीन सेट तक चला और लगभग ढाई घंटे तक चला.

Madrid Open Highlights : विश्व नंबर 2-रैंक वाले खिलाड़ी ने स्ट्रफ के 36 प्रतिशत की तुलना में अपने 39 प्रतिशत रिटर्न अंक जीते और जन-लेनार्ड स्ट्रफ द्वारा प्रदान की गई दूसरी सेवा के अवसरों का लाभ उठाया और 55 प्रतिशत दूसरे रिटर्न अंक जीते.

कार्लोस अल्कराज नए साल से वर्ल्ड नंबर 1 के रूप में अपनी स्थिति को फिर से हासिल करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ कर रहे हैं। मैड्रिड ओपन फाइनल के लिए उनका रास्ता आसान नहीं था, हालांकि उन्होंने ऐसा महसूस कराया.

जन-लेनार्ड स्ट्रफ से पहले, अलकराज ने ग्रिगोर दिमित्रोव, अलेक्जेंडर ज्वेरेव, करेन खाचानोव और बोर्ना कॉरिक जैसे खिलाड़ियों को हराया। इनमें से किसी भी मैच में उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया.

यह कहना सही होगा कि स्पैनियार्ड निश्चित रूप से अपने घरेलू मैदान पर खेलना पसंद करता है। अलकराज ने स्पेनिश क्ले कोर्ट पर लगातार 21 मैच जीते हैं.

फ्रेंच ओपन के साथ सिर्फ दो हफ्ते दूर, वह अपने चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खिताब की खोज में इस गति को स्टेड रोलैंड गैरोस में ले जाने की कोशिश करेंगे. यह देखना उल्लेखनीय है कि यह युवक 21 वर्ष का होने से पहले क्या हासिल कर रहा है और उसे केवल सुधार करना जारी रखना चाहिए.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़