ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open Highlights: Iga Swiatek को हराकर Aryna Sabalenka ने जीता मैड्रिड...

Madrid Open Highlights: Iga Swiatek को हराकर Aryna Sabalenka ने जीता मैड्रिड ओपन का खिताब

टेनिस न्यूज़: Madrid Open Highlights: Iga Swiatek को हराकर Aryna Sabalenka ने जीता मैड्रिड ओपन का खिताब

Madrid Open Highlights: आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) ने शनिवार, 6 मई 2023 को मैड्रिड ओपन का फाइनल जीतने के लिए वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) को हराया। बेलारूसी ने प्रतियोगिता में 6-3, 3-6, 6-3 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ सबालेंका ने पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में अपनी हार का बदला ले लिया।

ये भी पढ़ें- Madrid Open LIVE: मैड्रिड ओपन के फाइनल में Jan Lennard Struff का सामना करेंगे Carlos Alcaraz

सबलेंका 2021 मैड्रिड चैंपियन ने शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वेटेक को पछाड़ने के लिए 2 घंटे 25 मिनट का समय लिया और पिछले तीन वर्षों में दूसरी बार टूर्नामेंट जीता। यह उपलब्धि सबलेंका के करियर का 13वां डब्ल्यूटीए टूर एकल खिताब है।

वहीं फाइनल में पहुंचने पर सबलेंका ने अपनी पिछली तीन क्ले-कोर्ट बैठकों में कभी भी स्वेटेक से सेट ऑफ नहीं लिया था। वास्तव में उनका सामना दो हफ्ते से भी कम समय पहले पोर्श टेनिस ग्रां प्री के फाइनल में हुआ था, जहां स्वेटेक ने इनडोर क्ले पर 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की थी।

Madrid Open Highlights: हालांकि सबलेंका ने शनिवार को मानोलो सैन्टाना स्टेडियम में एक जोरदार प्रदर्शन करते हुए उस रिकॉर्ड को बदल दिया, जिससे उनकी दौरे की सीजन की 29वीं मैच जीत रही। फरवरी की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने के बाद सबलेंका ने अपना पहला खिताब जीता।

ये भी पढ़ें- Italian Open 2023 : Rafael Nadal ने Italian Open से हटने की घोषणा की

सबलेंका ने कहा कि, “मैं इस जीत से बहुत खुश हूं, खासकर मिट्टी पर इगा के खिलाफ।” “यह हमेशा एक दूसरे के खिलाफ कठिन होता है और आप हमेशा मुझे मेरी सीमा तक धकेलते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम इस सीजन में कई बार और खेलेंगे।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़