ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंची Aryna Sabalenka

Madrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंची Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: Madrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंची Aryna Sabalenka

Madrid Open Highlights: गुरुवार, 4 मई 2023 को मैड्रिड ओपन 2023 के सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) ने मारिया सककारी (Maria Sakkari) को 6-4, 6-1 से हराया। इस जीत के साथ सबलेंका इस साल डब्ल्यूटीए टूर में अपने चौथे फाइनल में पहुंच गई हैं। वह शनिवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में या तो इगा स्वोटेक या वेरोनिका कुदरमेतोवा से भिड़ेंगी।

इस जीत के साथ सबालेंका ने सककारी के खिलाफ अपने हेड-टू-हेड का लाभ 6-3 कर लिया। वर्ल्ड नंबर 2 ने 1 घंटे 25 मिनट में ग्रीक को पार कर लिया। सबालेंका ने दबंग फशिन पर प्रतियोगिता शुरू की। क्योंकि वह सककारी की पहली सर्विस गेम को तोड़ने में सफल रही और 2-0 से आगे हो गईं। हालांकि उन्होंने ग्रीक को जल्द ही वापसी करने की अनुमति दी। सककारी ने सबलेंका को तोड़ने में कामयाबी हासिल की और जल्द ही मुकाबला 3-3 से बराबर कर लिया।

इसके बाद से दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने सर्विस गेम आयोजित किए। क्योंकि सबालेंका ने 5-4 की बढ़त ले ली। उन्होंने जल्द ही अगले ही गेम में सककारी की सर्विस तोड़ी और पहला सेट 6-4 से जीत लिया।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights: Jan Lennard Struff ने किया अपने करियर के पहले मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश

Madrid Open Highlights: दूसरे सेट में सबलेंका ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया। उन्होंने पहला ब्रेक 3-1 से अपने नाम किया। तब से प्रतियोगिता एक तरफ़ा ट्रैफिक बन गई। सककारी वापसी नहीं कर सकी। क्योंकि सबलेंका डबल ब्रेक के साथ भाग गई और 5-1 की अजेय बढ़त ले ली। सककारी के पास ब्रेक प्वाइंट था। क्योंकि वह अगले गेम में 40-30 से आगे थीं। हालांकि बेलारूस की स्टार ने ब्रेक प्वाइंट बचा लिया और सककारी से लगातार दो गलतियां कराई। जिससे सबालेंका ने मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

इस मैच के बाद सबलेंका ने अपने प्रदर्शन के लिए बहुत प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि यह वास्तव में टूर्नामेंट का मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच था। मैंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। फिर मारिया वापस आ गईं। लेकिन मानसिक रूप से मैं वास्तव में मजबूत रही थी। मुझे पता था कि वह हर अंक के लिए लड़ने जा रही है। यह नहीं था, कैसे कहूं, उन्होंने मुझे नष्ट नहीं किया था। वह वापस आ गईं। मैं अभी भी खेल रही था, मैं अभी भी हर अंक के लिए लड़ रही थी।

उन्होंने आगे कहा कि,”हां, मैं उस स्तर से बहुत खुश हूं जो मैंने खेला और विशेष रूप से अपने मानसिक खेल के साथ, मैं कहूंगी। मैं अपने मानसिक खेल से ज्यादा खुश हूं।’

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़