ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: क्या मैड्रिड ओपन भी नहीं खेल पाएंगे Rafael Nadal?

Madrid Open 2023: क्या मैड्रिड ओपन भी नहीं खेल पाएंगे Rafael Nadal?

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: क्या मैड्रिड ओपन भी नहीं खेल पाएंगे Rafael Nadal?

Madrid Open 2023: 22 बार के प्रमुख चैंपियन ने गुरुवार को कहा कि राफेल नडाल (Rafael Nadal) जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में कूल्हे की चोट से उबरने के बाद अगले सप्ताह के मैड्रिड ओपन से चूक जाएंगे। चोट लगने के बाद नडाल ने इंडियन वेल्स, मियामी और मोंटे कार्लो के साथ-साथ मौजूदा बार्सिलोना ओपन के टूर्नामेंटों में भाग नहीं लिया, जिससे उनका मेलबोर्न पार्क टाइटल डिफेंस प्रभावी रूप से समाप्त हो गया। क्योंकि वह मैकेंजी मैकडॉनल्ड से दूसरे दौर में हार गए थे।

नडाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रकाशित एक वीडियो में कहा कि, “शुरुआत में यह छह से आठ सप्ताह की रिकवरी अवधि थी और अब हम चौदह पर हैं।” “वास्तविकता यह है कि स्थिति वह नहीं है, जिसकी हम अपेक्षा कर रहे थे। सभी चिकित्सा संकेतों का पालन किया गया है, लेकिन किसी तरह विकास वह नहीं है, जो उन्होंने शुरू में हमें बताया था और हम खुद को एक मुश्किल स्थिति में पाते हैं।

“सप्ताह बीत रहे हैं और मेरी इच्छा थी कि मैं अपने करियर में सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जैसे मोंटे कार्लो, बार्सिलोना, मैड्रिड, रोम, रोलैंड गैरोस में खेल सकूं और फिलहाल मैं मोंटे कार्लो और बार्सिलोना को मिस कर रहा हूं। दुर्भाग्य से मैं मैड्रिड में नहीं रह पाऊंगा।”

ये भी पढ़ें- Stuttgart Open Highlights: इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंची Coco Gauff, Aryna Sabalenka ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

Madrid Open 2023: जबकि 14 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पैनियार्ड, जिन्होंने वर्षों से क्ले कोर्ट सीज़न पर अपना दबदबा बनाया है, अभी भी मई में शुरू होने वाले ग्रैंड स्लैम के लिए पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद करते हैं, उनका बयान आशावादी नहीं है। नडाल ने कहा कि, “चोट अभी भी ठीक नहीं हुई है और मैं यह तय नहीं कर पा रहा हूं कि मुझे प्रतिस्पर्धा करने के लिए क्या चाहिए।”

“मैं प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन कुछ दिनों पहले हमने पाठ्यक्रम को थोड़ा बदलने का फैसला किया, एक और उपचार करें और देखें कि आगे आने वाली चीजों को पाने के लिए चीजें बेहतर होती हैं या नहीं। “मैं समय सीमा नहीं दे सकता। क्योंकि अगर मुझे पता होता तो मैं आपको बता देता लेकिन मुझे नहीं पता। अब चीजें ऐसी हैं।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़