ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: Paula Badosa ने Cori Gauff पर जीत हासिल...

Madrid Open 2023: Paula Badosa ने Cori Gauff पर जीत हासिल करने के बाद कही ये बात

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: Paula Badosa ने Cori Gauff पर जीत हासिल करने के बाद कही ये बात

Madrid Open 2023: स्पेनिश टेनिस स्टार पाउला बडोसा (Paula Badosa) ने कहा कि उन्होंने कोरी गौफ (Cori Gauff) के खिलाफ “पूरी तरह से” खेला और स्वीकार किया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। बडोसा जो अब दुनिया में 42 वें स्थान पर है, उन्होंने मैड्रिड के तीसरे दौर में छठी रैंकिंग वाली गौफ को 6-3, 6-0 से हराया।

बडोसा ने द टेनिस लेटर के जरिए कहा कि,”मुझे लगता है कि मैंने बहुत अच्छा सर्व किया। मैं बेसलाइन से काफी आक्रामक होकर खेल रही थी। सामरिक रूप से, मुझे लगता है कि मैंने सही खेला। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने कोको जैसे खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल की।,”

25 वर्षीय बडोसा ने मैड्रिड में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने गौफ को हराकर अपनी 10वीं टॉप-10 जीत हासिल की।

बडोसा ने कहा, “मुझे खुद पर गर्व है। इस तरह के मैच – इस कोर्ट में जहां पूरी भीड़ आपका समर्थन कर रही है, यह मुझे सब कुछ महसूस कराता है, यह इसके लायक है।”

ये भी पढ़ें- Madrid Open 2023: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे Karen Khachanov

Madrid Open 2023: बडोसा ने गौफ को पछाड़ा
पहले सेट की शुरुआत में बडोसा और गौफ दोनों को अपने सर्विस गेम में समस्याओं का सामना करना पड़ा। बडोसा ने मैच के पहले ही गेम में गौफ की सर्विस तोड़कर मैच की शुरुआत की लेकिन दूसरे गेम में अमेरिकी खिलाड़ी को तुरंत ब्रेक वापस मिल गया। तीसरे गेम में बडोसा के लगातार दो ब्रेक प्वाइंट थे लेकिन गौफ ने इसे बचाते हुए 2-1 की बढ़त ले ली।

अगले गेम में गॉफ के पास एक ब्रेक प्वाइंट था, लेकिन बडोसा ने इसे बचाकर गौफ को दो गेमों में बांध दिया। ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद बडोसा ने पांचवें गेम में गॉफ की सर्विस तोड़ी और 3-2 की बढ़त बना ली। नौवें गेम में जब गॉफ पहले सेट में बने रहने के लिए सर्व कर रही थीं तब बडोसा ने पहले सेट में तीसरी बार अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस तोड़कर ओपनर हासिल किया।

पहले सेट के आखिरी दो गेम जीतने के बाद बडोसा ने दूसरे सेट में गौफ को भी मात देकर काफी प्रभावशाली अंदाज में सीधे सेटों में जीत हासिल की। दूसरे सेट में बडोसा ने तीन ब्रेक हासिल किए और उन्हें एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। बडोसा अब गौफ के खिलाफ 3-1 से बराबरी पर हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़