ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: Lesia Tsurenko ने मैच हारने के बाद रूसी खिलाड़ी...

Madrid Open 2023: Lesia Tsurenko ने मैच हारने के बाद रूसी खिलाड़ी से हाथ मिलाने से किया इंकार

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: Lesia Tsurenko ने मैच हारने के बाद रूसी खिलाड़ी से हाथ मिलाने से किया इंकार

Madrid Open 2023: यूक्रेन की टेनिस स्टार लेसिया सुरेंको (Lesia Tsurenko) ने मैड्रिड ओपन के तीसरे दौर में हार के बाद रूस की डारिया कसात्किना (Daria Kasatkina) से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। रूसी नंबर एक ने रविवार को 6-4, 6-2 से जीत का दावा किया।

अपनी जीत के बाद कसात्किना अपनी प्रतिद्वंद्वी की कुर्सी के पास रुकी रहीं। क्योंकि वे मैच के बाद रास्ता पार कर गई थीं। हालांकि सुरेंको रूसी खिलाड़ी से हाथ मिलाने में विफल रहीं। क्योंकि उन्हें हाथ हिलाकर अभिवादन किया गया, उनके हाव-भाव पर ध्यान देने और अरांत्सा सांचेज कोर्ट से बाहर निकलते ही वह तेजी से आगे बढ़ने लगीं।

आठ रूसी और बेलारूसी महिलाओं और छह पुरुषों ने मैड्रिड ओपन के अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया और मुखर सुरेंको ने अपने मैच के बाद सवालों के जवाब देने का विकल्प नहीं चुना। उन्होंने पहले कहा था कि जीवन में उनकी सबसे बड़ी इच्छा “युद्ध के अंत के लिए” थी और इसे “पूर्ण विकसित दुःस्वप्न” के रूप में लेबल करना।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights: Alexander Zverev सहित इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे ये खिलाड़ी

Madrid Open 2023: यूक्रेन में रूस के आक्रमण के एक साल बाद रूसी और बेलारूसी खिलाड़ी अब विंबलडन में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं ।पिछले साल एक व्यापक प्रतिबंध के बाद टेनिस में उनकी प्रमुखता स्पष्ट है, क्योंकि कसात्किना दुनिया की नंबर 8 हैं, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि वह समझ सकती हैं कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने मैच के अंत में हाथ मिलाने से इनकार क्यों किया।

कसात्किना ने कहा कि, “सबसे दुखद बात यह है कि युद्ध अभी भी जारी है, इसलिए बेशक वह यूक्रेन के खिलाड़ी हैं। लेकिन उनके पास हाथ नहीं मिलाने के कई कारण हैं और मैं इसे स्वीकार करती हूं। बहुत दुखद स्थिति है। मैं उन्हें समझती हूं और मैं वास्तव में खुश थी कि उन्होंने मुझे वापस हाथ हिलाया।

कसात्किना ने जुलाई में विंबलडन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक तटस्थता की अपनी घोषणा पर हस्ताक्षर किए हैं, जबकि वह टूर्नामेंट की नीति का समर्थन करने से अधिक खुश थीं, जो सुनिश्चित करती है कि यूक्रेनी खिलाड़ियों को अभ्यास सुविधाओं और मुफ्त होटल के कमरों के माध्यम से SW19 में अधिमान्य उपचार मिलेगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़