ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे Karen...

Madrid Open 2023: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे Karen Khachanov

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे Karen Khachanov

Madrid Open 2023: करेन खाचानोव (Karen Khachanov) रविवार को पहली बार मटुआ मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे, जब उन्होंने मैड्रिड थ्रिलर में स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुट (Roberto Bautista Agut) को 7-5, 4-6, 6-3 से हराया।

मनोलो सैन्टाना स्टेडियम के अंदर खचाखच भरी भीड़ के सामने प्रतिस्पर्धा करते हुए, दोनों ने गेंद पर बड़े कट लिए। क्योंकि वे अपने शक्तिशाली खेल को लागू करना चाहते थे। पहले दो सेट कड़े संघर्ष के बाद खाचानोव ने निर्णायक मुकाबले में पर्पल पैच लगाया। उन्होंने बॉतिस्ता अगुट के चार की तुलना में तीसरे सेट में 20 विनर मारे और 2 घंटे 53 मिनट में 3-3 से लगातार तीन गेम जीतकर जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Highlights: मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे Danill Medvedev और Stefanos Tsitsipas

Madrid Open 2023: खाचानोव जो मैड्रिड में अपनी छठी उपस्थिति बना रहे हैं, वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल में पहुंचे थे, इससे पहले वह मार्च में इटाउ द्वारा प्रस्तुत मियामी ओपन में अंतिम चार में पहुंच गए थे। 26 वर्षीय खिलाड़ी स्पेन की राजधानी में 2018 के बाद से अपने पांचवें दौरे के स्तर के ताज का पीछा कर रहे हैं।

सीजन की अपनी 18वीं जीत के साथ खाचानोव ने बॉतिस्ता अगुट के खिलाफ लंबे समय से चल रही एटीपी हेड2हेड श्रृंखला प्रतिद्वंद्विता में 3-6 से सुधार किया और पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंचने वाले खाचानोव का अगला मुकाबला पांचवीं वरीय एंड्रे रुबलेव से होगा। रुबलेव ने जापान के योशीहितो निशिओका को 6-2, 7-5 से मात देकर मैड्रिड में क्ले कोर्ट पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

पांचवीं सीड ने तेज परिस्थितियों में लगातार शक्ति के साथ हिट किया, निशिओका के खिलाफ उन्होंने अपनी एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में 2-2 से सुधार करने के लिए 35 विजेताओं को नष्ट कर दिया। रुबलेव के पास अब इस सीजन में क्ले पर 10-1 का रिकॉर्ड है, उन्होंने मोंटे-कार्लो में अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 का खिताब जीता और बंजा लुका में फाइनल में पहुंचे।

रुबलेव पिछले सीजन में मैड्रिड में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे और उनका लक्ष्य चौथे दौर में खाचानोव से मुकाबला करना होगा। रुबलेव ने मोंटे-कार्लो में खिताब के रास्ते में लंबे समय के दोस्त खाचानोव को हराया, उनकी एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में यह जोड़ी 2-2 से बराबरी पर थी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़