ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: Karen Khachanov और Andrey Rublev ने जीता मैड्रिड ओपन...

Madrid Open 2023: Karen Khachanov और Andrey Rublev ने जीता मैड्रिड ओपन में मेंस डबल्स का खिताब

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: Karen Khachanov और Andrey Rublev ने जीता मैड्रिड ओपन में मेंस डबल्स का खिताब

Madrid Open 2023: मटुआ मैड्रिड ओपन में रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन (Rohan Bopanna and Matthew Ebden) की सातवीं वरीय जोड़ी को 6-3, 3-6, 10-3 से हराकर लंबे समय के दोस्त करेन खाचानोव और एंड्रे रुबलेव (Karen Khachanov and Andrey Rublev) ने शनिवार को एक साथ अपना पहला टूर-लेवल युगल खिताब जीता।

मनोलो सैन्टाना स्टेडियम में एक जीवंत भीड़ के सामने प्रतिस्पर्धा करते हुए, एकल सितारों ने 71 मिनट के बाद जीत के लिए एक मजबूत सेवा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले-सर्विस अंक के 83 प्रतिशत (25/30) जीते और मैच टाई-ब्रेक में जीत हासिल करने के लिए दौड़ लगाई।

खाचानोव और रुबलेव अपने तीसरे एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे, 2018 में मियामी और 2019 में पेरिस में चैंपियनशिप मैच के लिए आगे बढ़े। अपनी इस जीत के साथ, रुबलेव ने अब चार युगल ट्राफियां जीती हैं। यह खाचानोव का पहला दौरा स्तरीय युगल खिताब है।

दोहा और इंडियन वेल्स में जीत हासिल करने के बाद बोपन्ना और एबडेन एक साथ सीजन के अपने तीसरे टूर-स्तरीय खिताब का पीछा कर रहे थे। पेपरस्टोन एटीपी लाइव डबल्स टीम रैंकिंग में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी पहले स्थान पर है।

ये भी पढ़ें- Amanda Anisimova News: अमांडा अनीसिमोवा ने लिया टेनिस से अनिश्चितकालीन ब्रेक, जानिए क्या है इसकी वजह

Madrid Open 2023: वहीं इन दोनों के अलावा महिला एकल में आर्यना सबलेंका ने मैड्रिड ओपन का फाइनल जीतने के लिए वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक को हराया। बेलारूसी ने प्रतियोगिता में 6-3, 3-6, 6-3 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ सबालेंका ने पिछले हफ्ते स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में अपनी हार का बदला ले लिया।

इसके अलावा आज पुरुष एकल में कार्लोस अल्कारेज फाइनल में अपने खिताब की रक्षा करते हुए नजर आएंगे। उनका सामना इस टूर्नामेंट के लकी लूजर जेन लेनार्ड स्ट्रफ से होगा। जिन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़