ads banner
ads banner

Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Emile Rusuvuori को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने Emile Rusuvuori को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया

Madrid Open 2023 : डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्कराज ने एमिल रुसुवुओरी को हराकर मैड्रिड ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया.

युवा स्पैनियार्ड ने पिछले साल नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल को खिताब के रास्ते में हराकर अपने घरेलू प्रशंसकों को रोमांचित किया, खुद को न केवल भविष्य बल्कि पुरुषों के टेनिस के वर्तमान के रूप में स्थापित किया.

वह पिछले हफ्ते शानदार फॉर्म में था क्योंकि उसने अपने बार्सिलोना ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया था लेकिन मैच को 2-6 6-4 6-2 से जीतने के लिए मैड्रिड में जल्दी बाहर जाने का रास्ता देखा.

शक्तिशाली फिन रुसुवुओरी के खिलाफ पहले सेट के दौरान अलकराज रैकेट से त्रुटियां हुईं.

Madrid Open 2023 : आम तौर पर इतने शांत, 19 वर्षीय ने दूसरे सेट की शुरुआत में अपने रैकेट को हताशा में डाल दिया, लेकिन टर्निंग प्वाइंट एक लंबे छठे गेम में आया जहां उन्होंने पांच ब्रेक प्वाइंट बचाए और अंत में पकड़ बनाए रखा.

उन्होंने अगले गेम में रुसुवुओरी की सर्विस तोड़ी और पीछे मुड़कर नहीं देखा, निर्णायक सेट पर हावी होने और ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ संघर्ष करने के लिए आगे बढ़े, जिन्होंने ग्रेगोइरे बैरेरे को हराया.

कैस्पर रुड की परेशानी जारी रही, हालांकि, तीसरी सीड को एक और शुरुआती हार का सामना करना पड़ा, इस बार इतालवी क्वालीफायर माटेओ अर्नाल्डी से 6-3 6-4 से हार गए.

पांचवीं वरीयता प्राप्त एंड्रे रुबलेव ने स्टैन वावरिंका को 7-5 6-4 से जबकि साथी रूसी करेन खाचानोव ने थियागो मोंटेइरो के खिलाफ 6-3 3-6 6-3 से जीत दर्ज की.

Madrid Open 2023 : इस बीच, एंडी मरे ने ऐक्स-एन-प्रोवेंस में अगले सप्ताह होने वाले चैलेंजर टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड लेकर गुरुवार को एंड्रिया वासावोरी द्वारा अपनी हार की निराशा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की.

13वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शुक्रवार शाम काजा मैगिका में स्पेन के रॉबर्टो कारबॉल्स बेना पर 6-7 (6), 7-5, 6-0 से जीत के साथ मैड्रिड मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया.

ज्वेरेव, दुनिया में 16 वें स्थान पर और मैड्रिड में दो बार के पूर्व चैंपियन, टाईब्रेकर में पहला सेट हार गए, जिसके दौरान उन्होंने एक सेटपॉइंट आयोजित किया। दूसरा सेट भी 5-5 से बराबरी पर छूटा, जहां से ज्वेरेव ने लगातार आठ गेम जीतकर तीन घंटे 25 मिनट में जीत पूरी की.

Madrid Open 2023 : जर्मन का सामना फ्रांस के क्वालीफायर ह्यूगो ग्रेनियर से होगा, जिन्होंने अपने दूसरे दौर के मैच में 22वीं वरीय सेबस्टियन कोर्डा को हराया.

मैड्रिड टूर्नामेंट के पिछले दौर में 53वें नंबर की खिलाड़ी बेना ने बेल्जियम के डेविड गोफिन (6-4, 6-4) के खिलाफ जीत हासिल की थी, जबकि ज्वेरेव को पहले दौर में बाई मिली थी.

अगले दौर में जर्मन खिलाड़ी का सामना फ्रांस के क्वालीफायर ह्यूगो ग्रेनियर से होगा.

Tennis News : Lawn Tennis Association ने कहा रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों 1.1 मिलियन के जुर्माने को कम किया जा सकता है

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़