ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने इस टूर्नामेंट के...

Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर अपना 20वां जन्मदिन मनाया

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023 : Carlos Alcaraz ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर अपना 20वां जन्मदिन मनाया

Madrid Open 2023 : स्पैनियार्ड पिछले महीने बार्सिलोना में खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद लगातार दूसरे वर्ष अपनी मातृभूमि में लगातार खिताब जीतने के लिए बोली लगा रहा है।

क्रोएशियाई कॉरिक ने शुक्रवार को एक अच्छी लड़ाई लड़ी, जिसमें पहला सेट विशेष रूप से  ऑल-कोर्ट रैलियों से भरा था, लेकिन अंततः अल्कराज बहुत अच्छा खेला और उसने 6-4 6-3 से जीत का दावा किया।

इस जोड़ी के हाथ मिलाने के बाद, होम हीरो को एक विशाल जन्मदिन का केक भेंट किया गया, जबकि भीड़ ने जन्मदिन मुबारक किया।

अल्कराज ने कहा  यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, यहां मैड्रिड में फिर से फाइनल खेलना. यह मेरे लिए एक विशेष स्थान है और जब से मैं यहां अंडर 12 खेलने आया हूं, तब से मेरी बहुत अच्छी यादें हैं। बेशक, पिछला साल अद्भुत था।

इस तरह 20 साल का होना विशेष है, इसलिए मैं यहां फाइनल का आनंद लूंगा और निश्चित रूप से मैं पूरे स्पेन को खुश करने की कोशिश करूंगा।

Madrid Open 2023 : अल्कराज की नवीनतम जीत राफेल नडाल ने कहा कि वह अगले हफ्ते रोम में होने वाले इटैलियन ओपन में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं।

नोवाक जोकोविच कोहनी की समस्या के कारण मैड्रिड से चूक गए और अगर वह इस सप्ताह के अंत में खिताब जीतते हैं, तो अल्कराज को विश्व नंबर एक पर वापसी सुनिश्चित करने के लिए केवल रोम में एक मैच खेलने की आवश्यकता होगी।

फाइनल में, अल्कराज का सामना जर्मन जन-लेनार्ड स्ट्रफ से होगा, जो मास्टर्स 1000 इवेंट में ट्रॉफी निर्णायक तक पहुंचने वाले पहले भाग्यशाली हारे हुए खिलाड़ी बने।

विचित्र रूप से, स्ट्रफ क्वालीफाइंग में असलान करतसेव से हार गया, केवल दोनों पुरुषों द्वारा शानदार रन बनाने के बाद सेमीफाइनल में फिर से रूसी से भिड़ने के लिए।

Madrid Open 2023 : उसी समय जब मरे मिट्टी पर कुछ जीत के साथ अपने आत्मविश्वास को बढ़ा रहे थे, दुनिया के नंबर दो कार्लोस अल्कराज मैड्रिड में फाइनल में पहुंचकर फ्रेंच ओपन खिताब के पसंदीदा के रूप में अपनी साख को रेखांकित कर रहे थे।

स्पैनियार्ड, जो पिछले साल यूएस ओपन में जीत के बाद अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की तलाश में है, ने शुक्रवार को क्रोएशिया के बोर्ना कॉरिक को 6-4, 6-3 से हराकर या जर्मन लकी लूज़र के खिलाफ फाइनल सेट करने के लिए अपना 20 वां जन्मदिन मनाया।

14 बार के चैंपियन राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच पर फिटनेस चिंताओं के कारण अलकराज, जिनके फ्रेंच ओपन के अवसरों में वृद्धि हुई है, रविवार के फाइनल में वर्ष के अपने चौथे एटीपी खिताब का पीछा करेंगे। वह डिफेंडिंग चैंपियन भी हैं।

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़