ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: Zhang Zhizhen को हराकर मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में...

Madrid Open 2023: Zhang Zhizhen को हराकर मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे Aslan Karatsev

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: Zhang Zhizhen को हराकर मैड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे Aslan Karatsev

Madrid Open 2023: असलन करतसेव (Aslan Karatsev) गुरुवार को मटुआ मैड्रिड ओपन में अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल में पहुंचे, जब उन्होंने चीन के झांग झिझेन (Zhang Zhizhen) को 7-6 (3), 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के इतिहास में अंतिम चार में पहुंचने वाले दूसरे क्वालीफायर बन गए।

पहली बार मास्टर्स 1000 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दो खिलाड़ियों के बीच एक दिलचस्प संघर्ष में करतसेव ने मनोलो सैन्टाना स्टेडियम के अंदर महत्वपूर्ण क्षणों में धैर्य बनाए रखा। 29 वर्षीय ने पहले सेट में सामना किए गए सभी तीन ब्रेक पॉइंट बचाए और दूसरे सेट में 1 घंटे 40 मिनट के बाद जीत के लिए क्लीन-हिटिंग का प्रदर्शन किया।

करतसेव ने कहा कि, “मैं अपनी स्थिति से खुश हूं। शीर्ष स्तर पर वापस आ गया हूं।” “अच्छा खेलना और अच्छा महसूस करना। क्वालीफाइंग से, मैच दर मैच, यह कठिन हो गया है, इसलिए मानसिक रूप से आपको वहां और अधिक रहना होगा। क्योंकि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको कोई मुफ्त अंक नहीं देता है, इसलिए आपको खुद वहां रहना होगा। महत्वपूर्ण स्थिति अब ठीक हो रही है।”

ये भी पढ़ें- Saint Malo Open: इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Elina Svitolina

Madrid Open 2023: 17 अप्रैल को पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में नंबर 129 के रूप में नीचे गिरने के बाद करतसेव ने मैड्रिड में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को फिर से हासिल कर लिया है, वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों बोटिक वैन डे ज़ैंडस्चुल्प, एलेक्स डी मिनाउर और डेनियल मेदवेदेव को हराया।

झांग के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए करतसेव ने तेज परिस्थितियों में आक्रामक रूप से अपने ग्राउंडस्ट्रोक लगाए, झांग के खिलाफ अपनी एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में 29 विजेताओं को 1-1 से सुधारा। साल की अपनी नौवीं टूर-लेवल जीत के साथ करतसेव पेपरस्टोन एटीपी लाइव रैंकिंग में 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

करतसेव ने कहा कि, “मैंने साल की शुरुआत शीर्ष 100 में की थी फिर मैं गिरा और कुछ मैच हार गया। आपको चलते रहना होगा और विश्वास करना होगा और मेरे पीछे एक टीम है जो हमेशा मेरा समर्थन कर रही है और मुझ पर विश्वास कर रही है।”

वहीं अब इस क्वालीफायर का लक्ष्य सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त ग्रीक स्टेफानोस सितसिपास या जर्मन लकी लूजर जान-लेनार्ड स्ट्रफ से भिड़ना होगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़