ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMadrid Open 2023: 15 वर्षीय Mirra Andreeva ने दी पहले दौर...

Madrid Open 2023: 15 वर्षीय Mirra Andreeva ने दी पहले दौर के मैच में Leylah Fernandez को मात

टेनिस न्यूज़: Madrid Open 2023: 15 वर्षीय Mirra Andreeva ने दी पहले दौर के मैच में Leylah Fernandez को मात

Madrid Open 2023: 15 वर्षीय मीरा एंड्रीवा (Mirra Andreeva) ने बुधवार, 26 अप्रैल को मैड्रिड ओपन के पहले दौर में 2021 यूएस ओपन फाइनलिस्ट लेयला फर्नांडीज (Leylah Fernandez) को 6-3 6-4 से हराया। डब्ल्यूटीए 1000 मैच जीतने के लिए कोको गौफ और सिसी बेलिस (Coco Gauff and Cici Bellis) के बाद रूसी नौजवान तीसरी सबसे युवा खिलाड़ी बन गईं। इसके अलावा एंड्रीवा डब्ल्यूटीए 1000 चैंपियनशिप में शीर्ष 50 प्रतिद्वंद्वी को हराने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गईं।

ये भी पढ़ें- Madrid Open Live : Alexander Bublik का सामना अगले दौर में Holger Rune से होगा

एंड्रीवा ने मैच के बाद कहा कि, “यह मेरे लिए वास्तव में कठिन मैच था और मैंने बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने और हर अंक खेलने की कोशिश की। मैं आज अपने स्तर से बेहद खुश हूं।”

Madrid Open 2023: एंड्रीवा ने चार ऐस लगाए और 68 का पहला सर्व जीत प्रतिशत हासिल किया। उन्होंने फर्नांडीज को बैक-फुट पर धकेलने के लिए सर्विस के तीन ब्रेक भी अर्जित किए। दुनिया में 194वें नंबर की एंड्रीवा ने छह में से पांच ब्रेक प्वाइंट बचाए। वह अगले दौर में क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ब्राजील की बीट्रीज हद्दाद मैया से भिड़ने वाली हैं।

ये भी पढ़ें- Tennis News : Lawn Tennis Association ने कहा रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों 1.1 मिलियन के जुर्माने को कम किया जा सकता है

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन के लड़कियों के एकल फाइनल में अलीना कोर्निवा से हारने के बाद एंड्रीवा के लिए हरी झंडी नहीं दिखी। उन्होंने पहला सेट जीता। लेकिन मैच 7-6, 4-6, 5-7 से हार गई।

एंड्रीवा ने कहा कि,”मेरे कोच ने शायद पांच साल बाद मुझसे कहा कि, आपको याद भी नहीं होगा कि आपने ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल खेला था या किसके खिलाफ खेला था। इससे मुझे थोड़ी मदद मिली। फिर भी, मुझे यह याद है और यह दर्द होता है, लेकिन अब यह खेल में है।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़