ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसLive Tennis Match: करमन कौर थांडी आज यूजिनी बूचार्ड से भिड़ेंगी

Live Tennis Match: करमन कौर थांडी आज यूजिनी बूचार्ड से भिड़ेंगी

टेनिस न्यूज़: Live Tennis Match: करमन कौर थांडी आज यूजिनी बूचार्ड से भिड़ेंगी

Live Tennis Match: मंगलवार को पहले दौर की प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद चेन्नई ओपन में क्वार्टर फाइनल की लड़ाई शुरू हो गई है। जहां दूसरे दौर की कार्रवाई का पहला दिन बुधवार 14 सितंबर से शुरू होने के लिए पूरी तरह से तैयार है और भारत के करमन कौर थांडी उस दिन फिर से सुर्खियों में रहेंगी। क्योंकि अब उनका सामना पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट यूजिनी बूचार्ड से होगा। जिसकी कार्रवाई शाम 5 बजे से शुरू होगी।

भारत की कर्मन कौर थांडी जहां चेन्नई ओपन में दूसरे दौर की कार्रवाई के लिए सुर्खियों में हैं। वहीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रेबेका पीटरसन, रेबेका मैरिनो और वांग कियांग क्वार्टर फाइनल में भिड़ती हुई नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें- Davis Cup 2022: विक्टर ट्रोइकी ने नोवाक जोकोविच की अनुपस्थिति पर दिया ये बयान

Live Tennis Match: चेन्नई ओपन में होने वाले आज के सभी मैचों की लिस्ट

  • रेबेका पीटरसन बनाम लिंडा फ्रुहविरटोवा – शाम 5.00 बजे
  • नाओ हिबिनो बनाम वांग कियांग – शाम 5.00 बजे
  • कर्मन कौर थांडी बनाम यूजिनी बूचार्ड – शाम 7.00 बजे
  • कटारजीना कावा बनाम रेबेका मैरिनो – रात 8.15 बजे

रेबेका पीटरसन बनाम लिंडा फ्रुहविर्टोवा

टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त रेबेका पीटरसन बुधवार को दूसरे दौर में गैर वरीयता प्राप्त लिंडा फ्रुविरटोवा से भिड़ने के बाद क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहती हैं। पीटरसन ने पहले दौर में सीधे सेटों में जिमेनेज कासिंत्सेवा को पीछे छोड़ दिया था। पीटरसन दुनिया में 95वें स्थान पर हैं और उन्होंने इस साल तीन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेले हैं, जहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के अलावा, वह विंबलडन और यूएस ओपन में पहले दौर से आगे निकलने में नाकाम रही। वह इस साल अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीतना चाहती हैं।

वहीं इस बीच फ्रुहविर्टोवा ने चीनी ताइपे के गैर वरीयता प्राप्त लियांग एन-शुओ के खिलाफ टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश करने के लिए वापसी की। 17 वर्षीया ने हाल ही में यूएस ओपन में अपने पहले मुख्य दौर में जगह बनाने के बाद टूर्नामेंट में प्रवेश किया क्योंकि वह साल के अंत में ग्रैंड स्लैम के दूसरे दौर में पहुंची थी। यह युवा खिलाड़ी दुनिया में 130वें स्थान पर है और वह पांचवीं वरीयता प्राप्त जीत हासिल करना चाहती हैं।

नाओ हिबिनो बनाम वांग कियान्ग

छठी वरीयता प्राप्त वांग कियांग ने पहले दौर में यानिना विकमेयर पर तीन सेट की जीत हासिल की और अब दूसरे दौर में बेहतर प्रदर्शन का लक्ष्य है। चीनी इस सीजन में अपने पहले डब्ल्यूटीए खिताब के लिए लक्ष्य बना रही हैं और उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गुआडालाजारा, प्राग ओपन और थोरो टेनिस ओपन में सेमीफाइनल आया था। जहां उन्होंने इस साल यूएस ओपन में क्वालीफायर से बाहर होने के बाद चेन्नई ओपन में प्रवेश किया।

इस बीच जापान के नाबो हिबिनो को मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करने के लिए चेन्नई ओपन में क्वालीफायर खेलना पड़ा। हिबिनो ने क्वालीफायर में सिर्फ छह गेम गंवाए जहां उन्होंने मुख्य दौर में प्रवेश करने के लिए सीधे सेटों में जीत हासिल की। पहले दौर में उन्होंने सिर्फ चार गेम गंवाकर जन फेट को सीधे सेटों में हराया और अब वह उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश कर रही हैं।

करमन कौर थांडी बनाम यूजिनी बूचार्ड

करमन कौर थांडी ने पहले दौर में घरेलू दर्शकों के लिए खुशी ला दी क्योंकि उन्होंने करियर की अपनी सबसे बड़ी जीत में से एक को जीत लिया। जहां उन्होंने पहले दौर में क्लो पेक्वेट में आठवीं वरीयता प्राप्त और उच्च रैंकिंग वाली प्रतिद्वंद्वी को हराया था। थांडी अब क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर चुकी हैं।

लेकिन उन्हें विंबलडन के पूर्व फाइनलिस्ट यूजिनी बूचार्ड से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बूचार्ड इस साल सिर्फ अपना तीसरा टूर्नामेंट खेल रही हैं और उन्होंने पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल की। प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी काफी उच्च रैंकिंग वाली खिलाड़ी है, लेकिन बूचार्ड के पास अपने पक्ष में अनुभव है, इसलिए आगामी प्रतियोगिता करीबी होने की उम्मीद है।

कटारजीना कावा बनाम रेबेका मैरिनो

90वीं रैंकिंग की रेबेका मैरिनो क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने पर नजर गड़ाए हुए हैं क्योंकि वह दूसरे दौर में कटारजीना कावा से भिड़ेंगी। मैरिनो ने टूर्नामेंट के पहले दौर में अन्ना ब्लिंकोवा पर सीधे सेटों में जीत हासिल की। हाल ही में यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने के बाद मैरिनो ने चेन्नई ओपन में प्रवेश किया।

कनाडाई इस साल अपने पहले डब्ल्यूटीए खिताब की तलाश में है। कावा ने भी पहले दौर में एस्ट्रा शर्मा पर सीधे सेटों में जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया। कावा ने इस सीजन में ज्यादातर टूर्नामेंट आईटीएफ सर्किट पर खेले हैं। हालांकि उन्होंने इस साल अपने पहले विंबलडन मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई और दूसरे दौर से बाहर हो गई। उसे उच्च रैंक वाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपनी आगामी प्रतियोगिता में एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़