ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल मे पहुंचे Jannik Sinner

Indian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल मे पहुंचे Jannik Sinner

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल मे पहुंचे Jannik Sinner

Indian Wells 2024: जननिक सिनर (Jannik Sinner) ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2024 सीजन जारी रखा और बीएनपी परिबास ओपन में मंगलवार रात घरेलू पसंदीदा बेन शेल्टन (Ben Shelton) के खिलाफ परिपक्व प्रदर्शन के साथ अपनी समग्र जीत की लय को 18 मैचों तक बढ़ा दिया।

सिनर ने शेल्टन की मारक क्षमता के सामने संयम बनाए रखा और अपने बड़े मैच के अनुभव का सहारा लेते हुए 7-6(4), 6-1 से जीत हासिल की। इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर, 22 वर्षीय ने अपनी 150वीं हार्ड-कोर्ट टूर-स्तरीय जीत (150-46) अर्जित की और 2000 के बाद इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

सिनर ने कहा कि, “निश्चित रूप से यह एक अलग मैचअप था। मुझे पता था कि जाहिर तौर पर उसके खिलाफ खेलने पर इतनी लय नहीं होगी। लेकिन मुझे लगता है कि मैंने जिस तरह से खेला उस पर मुझे वास्तव में गर्व हो सकता है।

“मैंने बस सकारात्मक रहने की कोशिश की। कठिन क्षण थे, खासकर पहले सेट में। मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने वह जीता और जाहिर तौर पर दूसरे सेट में वास्तव में सकारात्मक शुरुआत की, जिससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला।”

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के चौथे दौर में पहुंची Aryna Sabalenka

Indian Wells 2024: सिनर ऑस्ट्रेलियन ओपन और रॉटरडैम में जीत के बाद इस सीजन में अपना लगातार तीसरा खिताब जीतने की कोशिश कर रहे हैं। वह पिछले अगस्त में टोरंटो दौड़ के बाद अपने दूसरे एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब के लिए भी बोली लगा रहे हैं।

हवा की स्थिति के बावजूद शेल्टन ने मैच की शुरुआत में ही सिनर से मुकाबला किया और तुरंत स्टेडियम की भीड़ को खुश होने का मौका दिया। उनके शातिर बेसलाइन कट ने 2-2 पर चार शुरुआती ब्रेक प्वाइंट बनाने में मदद की, लेकिन सिनर ने उनका मुकाबला किया और अगले गेम में मैच का पहला ब्रेक बनाया।

अपने घरेलू दर्शकों पर भरोसा करते हुए शेल्टन ने एक सेट प्वाइंट से बचने और 5-5 के लिए ब्रेक लेने के लिए अपना स्तर बढ़ाया, लेकिन टाई-ब्रेक को 4/4 पर बराबर करने के लिए दो मिनी-ब्रेक हासिल करने के बाद उनका चार्ज खत्म हो गया। जैसे ही सिनर स्थिर हुए, शेल्टन का फोरहैंड मिसफायर करने लगा, जिससे उन्हें सेट गंवाना पड़ा और दूसरे में जल्दी ब्रेक लेना पड़ा।

टाई-ब्रेक में 4/4 से, सिनर ने 17 में से 15 अंक जीतकर दूसरे सेट में 3-0 की बढ़त के साथ मैच की शुरुआत की। इटालियन को कोई लय नहीं देने के लिए दृढ़ संकल्पित, शेल्टन ने आक्रमण जारी रखा, लेकिन 1 घंटे, 38 मिनट के शेष मैच में वापसी पर अपने प्रतिद्वंद्वी को ड्यूस तक ही धकेल सके।

शेल्टन को उनकी तीसरी शीर्ष 5 जीत से वंचित कर दिया गया, उनकी पिछली दो जीत एटीपी मास्टर्स 1000 स्तर पर थीं। उन्होंने इससे पहले 2022 में सिनसिनाटी में कैस्पर रूड को और पिछले सीजन में शंघाई में सिनर को हराया था।

अपनी पहली शीर्ष 3 जीत से चूकने के बाद अब वह लेक्सस एटीपी हेड2हेड में सिनर से 1-2 से पीछे है। सिनर पीआईएफ एटीपी लाइव रैंकिंग में नंबर 2 पर है और अगर वह कार्लोस अल्कारेज के इंडियन वेल्स परिणाम से मेल खाते हैं या उससे बेहतर होते है तो सोमवार को वह अपने करियर की उच्चतम पीआईएफ एटीपी रैंकिंग पर पहुंच जाएंगे।

सिनर का अगला मुकाबला 32वीं वरीयता प्राप्त जिरी लेहेका के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबला है, जिनके पिता उनके साथ इंडियन वेल्स में हैं। 22 वर्षीय चेक खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स में अपने पिछले छह सेट जीते हैं, जिसमें पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव और 11वीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ सीधे सेटों में उलटफेर शामिल है। लेहेका ने रविवार को रुबलेव के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट की अनुमति नहीं दी और मंगलवार को उन्होंने सितसिपास के सभी चार ब्रेक मौके बचाए।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़