ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीItalian Open 2023:सेमीफाइनल में पहुंची Veronika और Kalinina

Italian Open 2023:सेमीफाइनल में पहुंची Veronika और Kalinina

टेनिस न्यूज़: Italian Open 2023:सेमीफाइनल में पहुंची Veronika और Kalinina

Italian Open 2023: मंगलवार को इटालियन ओपन (Italian Open ) में पहले दो क्वार्टर फाइनल हुए, जिसमें महिलाओं का निचला आधा हिस्सा ड्रॉ रहा। वेरोनिका कुदेर्मेटोवा और एहेलिना कलिनिना (Veronika Kudermetova and Anhelina Kalinina ) ने टूर्नामेंट के अंतिम चरण में जगह बनाने के लिए जीत हासिल की, जिसके परिणाम कुछ हद तक समान थे।

पहले क्वार्टर फाइनल में 11वीं वरीय कुदेर्मेतोवा ने एक सेट से नीचे उतरकर 22वीं वरीय किनवेन झेंग को हराया। कुदरमेतोवा ने 2 घंटे 31 मिनट के खेल के बाद 3-6, 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की। दोनों खिलाड़ियों ने कुछ साझा आंकड़ों के साथ मैच समाप्त किया, अपने पहले-सर्विस अंकों का 72% जीत लिया और तीन ब्रेक पॉइंट बचाए।

हालांकि तीनों सेटों में से प्रत्येक में झेंग के अंत से कुदेरमेतोवा के गति में एक निश्चित स्विंग थी। पहले सेट में झेंग ने कुदेरमेतोवा के 68% के मुकाबले अपने पहले-सर्विस अंक के 85% अंक जीते। दूसरे सेट में झेंग के पहले-सर्विस के अंक 50% तक गिर गए, जबकि कुदेरमेतोवा ने अपने पहले-सर्विस के अंक के 64% जीते।

निर्णायक में अंतिम विजेता ने अपने प्रतिद्वंद्वी के 68% की तुलना में प्रथम-सर्विस अंकों के 82% के साथ जीत हासिल की। यह लगातार दूसरा WTA 1000 सेमीफाइनल है। जो 26 वर्षीय अपने करियर में पहुंची है। इस परिणाम से पहले कुदरमेतोवा ने मैड्रिड में दूसरे-आखिरी दौर में जगह बनाई थी, लेकिन अंतिम फाइनलिस्ट, इगा स्वेटेक के हाथों हार गई थीं।

ये भी पढ़ें- Rome Open 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Tsitsipas

Italian Open 2023: एंहेलिना कलिनिना के लिए है यह करियर का नया मील का पत्थर
दूसरे क्वार्टर फाइनल में 30वीं वरीयता प्राप्त कलिनिना ने दौरे का सबसे लंबा मैच खेला और 12वीं वरीय बीट्रिज हदद मैया को हराया। यूक्रेनी खिलाड़ी ने 3 घंटे 41 मिनट के खेल के बाद 6-7(2), 7-6(6), 6-3 से जीत दर्ज की।

पहले दो सेटों में कालिनिना का पलड़ा भारी रहीं, लेकिन उन्होंने लीड को खिसकने दिया। जबकि ब्राजील की उनकी प्रतिद्वंद्वी अपने लिए शुरुआती सेट को भुनाने और लेने में सक्षम थीं, कलिनिना ने दूसरे सेट के निर्णायक चरणों में फिर से दावा किया और मैच को तीसरे सेट में धकेल दिया।

तीसरे सेट में हद्दाद मिया ने शुरुआती ब्रेक लिया। हालांकि, 0-3 से पिछड़ने के बाद, कलिनिना ने अपने उच्च रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी को बाहर करने के लिए लगातार छह गेम जीते। इटालियन ओपन में पहली बार एंहेलिना कालिनिना डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलेंगी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़