ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसItalian Open 2023:Fabian Marozsan ने Carlos Alcarazको हराया

Italian Open 2023:Fabian Marozsan ने Carlos Alcarazको हराया

टेनिस न्यूज़: Italian Open 2023:Fabian Marozsan ने Carlos Alcarazको हराया

Italian Open 2023: दुनिया के 135वें नंबर के फैबियन मरोज़सन (Fabian Marozsan) सोमवार को इटालियन मास्टर्स में भारी उलटफेर करने के बाद कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) को हराने वाले इस सीजन के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

फैबियन मरोज़सन (Fabian Marozsan) जिन्होंने कार्लोस अल्कराज (Carlos Alcaraz) के खिलाफ खेलने से पहले कभी भी दुनिया के शीर्ष 30 में स्थान पाने वाले किसी खिलाड़ी के साथ नहीं खेला था, ने अपने 6-3, 7-6(4) के दौरान जीत के साथ मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन पर शानदार टेनिस खेली।

Italian Open 2023: कुल 24 विजेताओं को पीछे करने और अपने प्रतिद्वंद्वी को दो बार हराने के बाद अलेक्जेंडर एर्लर के 2021 किट्ज़बेल ओपन में ऐसा करने के बाद से वह टूर पर अलकराज को हराने वाले सबसे कम रैंक वाले खिलाड़ी हैं।

अपने अनुभव की कमी के बावजूद, मरोज़सन मुख्य रूप से अपने नवीनतम मैच के दौरान हैरान थे, इसके बावजूद कि दांव पर क्या लगा था। अंडरडॉग ने बेसलाइन की ओर गहरा प्रहार किया, जिसने अलकराज को रैलियों को निर्धारित करने से रोका और कुछ पूरी तरह से ड्रॉप शॉट लगाने में भी कामयाब रहे।

दूसरे सेट में विपरीत परिस्थितियों का सामना करने पर भी उन्होंने पीछे हटने से इनकार कर दिया। पांचवें गेम के दौरान मारोज़सन तीन ब्रेक पॉइंट को बदलने में नाकाम रहे और फिर बाद में उस सेट में ब्रेक का फायदा खो दिया।

Italian Open 2023: उन असफलताओं के बावजूद, क्वालीफायर ने टाईब्रेकर में जीत हासिल करने और अपने करियर की सबसे बड़ी जीत का दावा करने के लिए अपनी हिम्मत दिखाई। 1-4 की कमी से उबरते हुए, उन्होंने विश्व नंबर 2 से बैक-टू-बैक फोरहैंड त्रुटियों की मदद से मैच को समाप्त कर दिया।

मारोज़सन इस साल 23 साल की उम्र में रोम में अपना एटीपी टूर मेन ड्रॉ डेब्यू कर रहे हैं। अपने करियर के शुरुआती चरण के दौरान, उन्होंने 2017-2021 के बीच केवल आईटीएफ टूर पर खेला था और पिछले सीजन में चैलेंजर टूर पर अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी।

Italian Open 2023: अलकराज के लिए, उसकी 12 मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त हो गया है। फ्रेंच ओपन जीतने के लिए पसंदीदा में से एक के रूप में माना जाता है, स्पैनियार्ड ने 2023 में अब तक चार खिताब जीते हैं, जिनमें से दो कोर्ट पर हैं। इस साल दौरे पर उसे हराने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी रियो ओपन में कैमरन नॉरी और मियामी में जननिक सिनर थे।

चौथे दौर में मारोज़सन का इंतजार क्रोएशिया के बोर्ना कॉरिक से होगा। अपनी नवीनतम जीत के परिणामस्वरूप, वह दुनिया में लगभग 114वें स्थान पर पहुंच जाएगा।

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़