ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के सेमीफाइनल में Ruud से भिड़ेंगे Zverev

French Open 2023 के सेमीफाइनल में Ruud से भिड़ेंगे Zverev

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के सेमीफाइनल में Ruud से भिड़ेंगे Zverev

French Open 2023: चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड और अलेक्जेंडर ज्वेरेव (Casper Ruud and Alexander Zverev) शुक्रवार, 9 जून 2023 को फ्रेंच ओपन 2023 में एक ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेंगे। पूरे सीजन में फॉर्म से जूझने के बाद, दोनों खिलाड़ियों ने सही समय पर अपनी लय ढूंढ ली है। क्योंकि वे अब एक अच्छे खिलाड़ी हैं। ग्रैंड स्लैम फाइनल (Grand Slam Final) में जगह सील करने से दोनों बस एक जीत दूर है। दोनों खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला रात 9 बजे से शुरू होगा।

ये भी पढ़ें- French Open 2023:फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची Iga Swiatek

कैस्पर रूड रोलैंड गैरोस में अपने लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचना चाह रहे हैं। वह पिछले साल राफेल नडाल से फाइनल में हारने के बाद उपविजेता रहे थे। रूड ने चौथे सीड के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया। हालांकि उन्होंने इस साल सीजन की बेहतरीन शुरुआत का लुत्फ नहीं उठाया। 24 वर्षीय ने हार्ड कोर्ट पर एक भयानक दौरे का सामना किया, जहां वह दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे, जिसमें ऑस्ट्रेलियन ओपन भी शामिल है।

उन्होंने एस्टोरिल ओपन खिताब जीतकर अपने क्ले कोर्ट अभियान की शुरुआत की। हालांकि अगले तीन लगातार टूर्नामेंट में वह दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे। नॉर्वेजियन ने इतालवी ओपन में सेमीफाइनल हार और जिनेवा ओपन में क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद फ्रेंच ओपन में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन में पहले चार राउंड में उन्होंने दो सीधे सेटों में जीत हासिल की और चार सेटों में कुछ जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने रोलैंड गैरोस में अपने करियर के दूसरे सेमीफाइनल में आगे बढ़ने के लिए साथी स्कैंडिनेवियाई होल्गर रूण को 6-1, 6-2, 3-6, 6-3 से हराया।

रोलैंड गैरोस में अपने अभियान के एक दर्दनाक अंत के एक साल बाद अलेक्जेंडर ज्वेरेव सेमीफाइनल में लौटे। पिछले साल सेमीफाइनल में राफेल नडाल के खिलाफ खेलते हुए उनका टखना मुड़ गया था, जिससे लिगामेंट फट गया था। इस दर्दनाक चोट ने न केवल उनके फ्रेंच ओपन अभियान को समाप्त कर दिया बल्कि यह 26 वर्षीय के लिए साल का आखिरी गेम भी था।
वह साल की शुरुआत में एक्शन में लौटे लेकिन लय में वापस आने के लिए संघर्ष करते रहे।

वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर से बाहर हो गए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दुबई में सेमीफाइनल में पहुंचना रहा। फ्रेंच ओपन से ठीक पहले उन्होंने जेनेवा ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने इस वर्ष 22वीं सीड के रूप में रोलैंड गैरोस में प्रवेश किया। जर्मन ने हालांकि बड़े मंच पर कदम रखा। पहले चार राउंड में, तीसरे राउंड में 12वीं सीड फ्रांसेस टियाफो के खिलाफ एक सेट हारने के अलावा उन्होंने लॉयड हैरिस, एलेक्स मोल्केन और ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ सीधे सेट जीत हासिल की।

क्वार्टर फाइनल में उन्होंने गैर-वरीयता प्राप्त टॉमस एचेवेरी से मुकाबला किया और 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से मुकाबला जीत लिया। सेमीफाइनल में लगातार दो हार के बाद अब उसकी निगाहें क्ले कोर्ट मेजर में अपने पहले फाइनल पर टिकी हैं।

French Open 2023: अलेक्जेंडर ज्वेरेव बनाम कैस्पर रुड हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अलेक्जेंडर ज्वेरेव कैस्पर रुड के खिलाफ 2-1 से हेड-टू-हेड रिकॉर्ड का नेतृत्व करते हैं। ज्वेरेव के खिलाफ रूड की एकमात्र जीत उनकी सबसे हालिया बैठक में आई। नार्वे के खिलाड़ी ने पिछले साल मियामी मास्टर्स में 6-3, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की थी। दोनों खिलाड़ी हालांकि पहली बार क्ले कोर्ट पर भिड़ेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़