ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीTennis Results: कैस्पर रूड ने बनाई यूएस ओपन के फाइनल में अपनी...

Tennis Results: कैस्पर रूड ने बनाई यूएस ओपन के फाइनल में अपनी जगह

टेनिस न्यूज़: Tennis Results: कैस्पर रूड ने बनाई यूएस ओपन के फाइनल में अपनी जगह

Tennis Results: शुक्रवार रात यूएस ओपन 2022 के सेमीफाइनल के पहले सेट में कैस्पर रूड की करेन खाचानोव के खिलाफ 55-शॉट पॉइंट की जीत टेनिस की दुनिया के सबसे बड़े टॉकिंग पॉइंट्स में से एक बन गई है। पहले सेट के टाई-ब्रेक में स्कोर 6-5 के स्कोर के साथ यह जोड़ी 55-शॉट रैली में लगी रही, जब तक कि रूड ने बैकहैंड शॉट अप लाइन के साथ सेट को जीत नहीं लिया। टूर्नामेंट के अधिकारियों के अनुसार यूएस ओपन में यह सबसे लंबी रैली बन गई।

ये भी पढ़ें- The Us Open Tennis: यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे कार्लोस अल्कारेज

Tennis Results: कैस्पर रूड और करेन खाचानोव के बीच 55-शॉट रैली

55-स्ट्रोक रैली ने रूड को बहुत जरूरी गति प्रदान की। जिसके बाद उन्होंने दूसरे दौर में 6-2 से जीत का दावा किया। जैसा कि एटीपी टूर ने बताया कि रैली के बारे में बोलते हुए, नॉर्वेजियन ने कहा कि, “यह मैच में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु था। बेशक बिंदु निर्धारित करें। मैंने दो प्वाइंट को बर्बाद नहीं किया था क्योंकि उन्होंने पिछले दो सेट बिंदुओं पर अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे पता था कि यह पहला सेट जीतने का मौका है। मैं अपनी सर्विस में हूं। मैं पहले पाओ के छोटे अंतर से एक सर्व करने से चूक गया। जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि यह एक ऐस हो सकता है। दूसरा सर्व हमने रैली के लिए खेला। मुझे लगता है कि हम दोनों ने यह जानकर गलती करने से इनकार कर दिया कि वह बिंदु कितना महत्वपूर्ण है। ”

इस टूर्नामेंट में दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैली डेनियल मेदवेदेव और वू यिबिंग के बीच हुई, जिसमें तीसरे दौर में 36 शॉट मारे गए। इस जीत के साथ रुड ने यूएस ओपन 2022 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका सामना कार्लोस अल्कारेज से होगा। दिलचस्प बात यह है कि रुड और अलकारेज अब अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब और विश्व नंबर 1 खिताब जीतने के लिए शिखर सम्मेलन में भिड़ेंगे।

Tennis Results: कैस्पर रूड की नजर यूएस ओपन 2022 और वर्ल्ड नंबर 1 खिताब पर है

रुड ने कचानोव को -6 (5), 6-2, 5-7, 6-2 से हराया और अब वह रविवार को अपने पहले बड़े खिताब के लिए संघर्ष करेंगे। रोलैंड गैरोस में राफेल नडाल से चैंपियनशिप मैच हारने के बाद यह रुड की साल की दूसरी बड़ी फाइनल उपस्थिति होगी। टखने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 से चूकने के बाद ग्रैंड स्लैम मैचों में उनका वर्तमान में 14-13 का रिकॉर्ड है।

लेकिन उन्होंने 2022 में मेजर में 13-2 रिकॉर्ड का दावा किया है और वर्तमान में एटीपी रैंकिंग में 7 वें स्थान पर है। अलकराज के खिलाफ एक जीत से वह छह स्थान की छलांग लगाकर डेनियल मेदवेदेव की जगह पुरुष एकल एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। दूसरी ओर अगर अलकारेज यूएस ओपन 2022 ख़िताब का दावा करते हैं तो वह 1973 में कम्प्यूटरीकृत रैंकिंग शुरू होने के बाद से विश्व नंबर 1 बनने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन जाएंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़