ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीUS Open 2022 : वीनस और सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन में...

US Open 2022 : वीनस और सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन में डबल्स वाइल्ड कार्ड सौंपा

टेनिस न्यूज़: US Open 2022 : वीनस और सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन में डबल्स वाइल्ड कार्ड सौंपा

US Open 2022 : सेरेना (Serena) और वीनस विलियम्स (Venus Williams) यूएस ओपन (US Open) के डबल्स में वाइल्ड कार्ड मिलने के बाद चार साल में पहली बार फिर से कोर्ट पर उतरेंगी, आयोजकों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। सेरेना विलियम्स, जिनके यूएस ओपन के बाद रिटायर होने की उम्मीद है, ने युगल स्पर्धा में बड़ी बहन वीनस के साथ भागीदारी नहीं की है, क्योंकि यह जोड़ी 2018 फ्रेंच ओपन में अंतिम 16 में हार गई थी। उन्होंने 2014 के बाद से यूएस ओपन में युगल नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें- US Open 2022 : तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

US Open 2022 :  एक साथ खेलते हुए, विलियम्स बहनें ग्रैंड स्लैम युगल टेनिस में एक प्रमुख शक्ति थीं, उन्होंने 14 खिताब और साथ ही तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते। उनकी 14 ग्रैंड स्लैम युगल कि जीत में से आखिरी जीत 2016 में विंबलडन में हुई थी, जो कि 1999 के फ्रेंच ओपन में एक साथ उनके पहले खिताब के 17 साल बाद थी।

सेरेना विलियम्स, जो अगले महीने 41 साल की हो जायेंगी , ने यूएस ओपन के बाद टेनिस से अपनी सेवानिवृत्ति (retirement) की पुष्टि करेंगी , उन्होंने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता है । 42 वर्षीय वीनस विलियम्स ने अभी तक संन्यास लेने की किसी योजना की घोषणा नहीं की है।

US Open 2022 :  सोमवार को जीतें या हारें, विलियम्स तुरंत यूएस ओपन चरण से बाहर नहीं होंगे.शनिवार को आयोजकों ने पुष्टि की कि उन्हें और उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को बुधवार से शुरू हो रहे महिला युगल टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड दिया गया है. यह पहली बार है जब विलियम्स बहनों ने 2018 के बाद से डबल्स खेलेंगी, इसमें 14 ग्रैंड स्लैम खिताब और तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाली साझेदारी को फिर से खेलाया गया है।

महिलाओं के ड्रा में और, पोलैंड की दुनिया की नंबर एक इगा स्विएटेक (Inga Swietek) 2022 के अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब का दावा करने की कोशिश करेगी. फ्रेंच ओपन चैंपियन ने इस सीज़न की शुरुआत में छह सीधे टूर्नामेंट जीते, लेकिन उत्तरी अमेरिकी हार्डकोर्ट स्विंग के दौरान उस प्रभुत्व को फिर से हासिल करने के लिए संघर्ष किया, जिससे सिनसिनाटी मास्टर्स और कैनेडियन ओपन दोनों में जल्दी बाहर हो गई ।

स्विएटेक ने मंगलवार को इटली की जैस्मिन पाओलिनी के खिलाफ यूएस ओपन में अपना अभियान शुरू किया।
पुरुषों के ड्रॉ में स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल अपने पांचवें यूएस ओपन खिताब और 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब का पीछा करने उतरेंगे , राफेल नडाल जो नोवाक जोकोविच को याद कर रहे हैं. जोकोविच को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाने से इनकार करने पर संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी , जिससे उन्हें विदेश के यात्रा के लिये प्रतिबंध लगा दिया है ।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़