ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामIndian Wells : Yulia को हराकर Swiatek ने लगातार 8 गेम जीते

Indian Wells : Yulia को हराकर Swiatek ने लगातार 8 गेम जीते

टेनिस न्यूज़: Indian Wells : Yulia को हराकर Swiatek ने लगातार 8 गेम जीते

Indian Wells Open : इंडियन वेल्स ओपन में यूलिया पुतिनत्सेवा के खिलाफ दबदबा बनाने के बाद इगा स्विएटेक एक और डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है।

दुनिया का नंबर 1 खिलाड़ी इस मैच से पहले ही शानदार फॉर्म में था। दरअसल, स्वियाटेक ने पिछले दो राउंड में जिन दो विरोधियों को हराया था, उन्हें लेकर उन्होंने बयान दिया था।

स्विएटेक ने अपने शुरुआती मैच में डेनिएल कोलिन्स को आसानी से हरा दिया। कोलिन्स 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन में पोल को हराने के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन उनका इंडियन वेल्स मुकाबला कहीं अधिक जल्दी खत्म हो गया।

Indian Wells Open : चार बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने अगले दौर में लिंडा नोस्कोवा के खिलाफ ड्रा के बाकी खिलाड़ियों के लिए और भी बड़ा संदेश भेजा। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक से हार गई थी, लेकिन स्वियाटेक ने नोस्कोवा को ध्वस्त करने के लिए लगातार 10 गेम जीते।

उस फॉर्म का मतलब था कि पुतिनत्सेवा के लिए यह हमेशा एक बहुत मुश्किल काम होने वाला था। कजाकिस्तान की खिलाड़ी ने प्रयास में कमी नहीं की, लेकिन वह दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी से आसानी से हार गईं।

मैच के दूसरे गेम में पुतिनत्सेवा स्कोरबोर्ड पर आ गईं। स्वियाटेक ने उस खेल में कुछ अप्रत्याशित गलतियाँ कीं और कज़ाखस्तानी ने उम्मीद की होगी कि यह एक संकेत है कि पोल की रात खराब होगी।

दुर्भाग्य से उसके लिए, स्विएटेक का वर्चस्व तब शुरू हुआ। पुतिनत्सेवा बहुत शक्तिशाली खिलाड़ी नहीं हैं, और उनके टेनिस के लगातार ब्रांड से दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी को कोई परेशानी नहीं हो रही थी।

स्विएटेक ने शानदार रिटर्न और बेसलाइन से हिटिंग के बाद लगातार पांच गेमों में जीत हासिल कर सेट 6-1 से जीत लिया, दूसरे सेट में बैगेल उस समय बहुत संभव लग रहा था।

Indian Wells Open : स्विएटेक द्वारा अगले सेट के पहले तीन गेम जीतने के बाद इसकी संभावना और भी अधिक लग रही थी। पुतिनत्सेवा को श्रेय देना होगा कि उन्होंने हार नहीं मानी और प्रतियोगिता में वापस आने के लिए हर संभव कोशिश की, जिसमें अंडरआर्म सर्विस मारना भी शामिल था।

पुतिनत्सेवा को उसके दृढ़ संकल्प के लिए पुरस्कृत किया गया और अंततः उसने अपना दूसरा गेम जीता और स्विएटेक की सर्विस पर पहला गेम जीतकर स्कोर 3-1 कर दिया। अगले गेम में वह फिर से टूट गई, लेकिन अगले गेम में स्विएटेक की कुछ अस्वाभाविक त्रुटियों ने पुतिनत्सेवा को एक और ब्रेक दे दिया।

उसके बाद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से कोई चूक नहीं हुई। इंडियन वेल्स की धीमी परिस्थितियों में अधिक उत्कृष्ट हिटिंग ने 6-1, 6-2 से जीत पक्की कर दी। इस रूप में स्विएटेक को रोकना बहुत मुश्किल होगा।

Indian Wells में Jiri Lehka ने Stefanos Tsitsipas को हराया

Indian Wells : स्टेफ़ानोस त्सित्सिपास को 2024 इंडियन वेल्स ओपन के चौथे दौर में अविश्वसनीय जिरी लेहेका से हार का सामना करना पड़ा।

ग्रीक खिलाड़ी का वर्ष सचमुच अजीब चल रहा है। वह पांच साल में पहली बार शीर्ष 10 से बाहर हो गए, और हालांकि वह कुछ स्पर्धाओं में अच्छा खेलने में सफल रहे, फिर भी उन्होंने अभी तक एक भी पूर्ण ठोस टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया है।

इंडियन वेल्स में एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में भी यही बात सच साबित हुई, क्योंकि उनकी शुरुआत अच्छी थी, लेकिन एक बार फिर उनका सामना ऐसे प्रतिद्वंद्वी से हुआ जो उनसे कहीं बेहतर था।

Indian Wells : 22 वर्षीय लेहेका एटीपी टूर के उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने इस मैच में दिखाया कि ऐसा क्यों है। सितसिपास को एक चीज की आदत डालनी होगी, वह है पहले उच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों का सामना करना, क्योंकि वह अब शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में से नहीं है, और यहां उसका क्वार्टर फाइनल प्रतिद्वंद्वी जननिक सिनर और बेन शेल्टन के बीच मैच का विजेता होता।

हालाँकि, राउंड-16 के इस मैच में निश्चित रूप से उनके प्रतिद्वंद्वी की सीडिंग को दोष नहीं दिया गया था, क्योंकि लेहेका 32वीं सीड के रूप में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में सबसे निचली रैंक पर थे।

Indian Wells : Alcaraz और Sinner क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़