ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामIndian Wells Open : Holger Rune ने Taylor Fritz को हराया

Indian Wells Open : Holger Rune ने Taylor Fritz को हराया

टेनिस न्यूज़: Indian Wells Open : Holger Rune ने Taylor Fritz को हराया

Indian Wells Open : होल्गर रूण ने मैच पॉइंट से पिछड़ने के बावजूद इंडियन वेल्स ओपन में टेलर फ्रिट्ज़ को हराकर अपने सीज़न की अब तक की सर्वश्रेष्ठ जीत हासिल की।

रूण को टेनिस में सबसे बड़ी प्रतिभाओं में से एक के रूप में देखा जाता है, लेकिन 2024 में इंडियन वेल्स में होने वाले आयोजन से पहले उनके परिणाम उनके सामान्य मानकों के अनुरूप नहीं थे। ऐसा संभवतः उनकी कोचिंग टीम के साथ ऑफ-कोर्ट व्यवधान के कारण हुआ होगा।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने सीज़न की शुरुआत अपनी कोचिंग टीम में बोरिस बेकर और सेवेरिन लूथी के साथ की थी, लेकिन कुछ ही हफ्तों के बाद दोनों चले गए। इसके बाद डेन ने पैट्रिक मौराटोग्लू के साथ फिर से काम करने का फैसला किया जिससे टेनिस जगत को झटका लगा।

Indian Wells Open : रुण ने हाल ही में इन कोचिंग सेटअप परिवर्तनों के बारे में विस्तार से बताया और बताया कि यह कैसे विघटनकारी रहा है। उस उथल-पुथल के बाद उसे लग सकता है कि मौराटोग्लू के साथ एक बार फिर काम करने का अपनापन ही उसे चाहिए।

शुरुआती सीज़न की इन कठिनाइयों के बावजूद, रूण ने इंडियन वेल्स में अपने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें लोरेंजो मुसेटी को मात देना भी शामिल था। लेकिन घरेलू धरती पर फ्रिट्ज़ को खेलना एक बड़ी चुनौती थी और शुरू में ऐसा लग रहा था कि डेन आसानी से हार जाएगा।

रूण को शुरुआती सेट में वापसी पर बुरी तरह संघर्ष करना पड़ा। अविश्वसनीय रूप से, फ्रिट्ज़ ने सेट के दौरान अपनी दूसरी सर्विस पर 90% से अधिक अंक जीते। इसका मतलब था कि 20 वर्षीय खिलाड़ी को त्रुटिहीन सर्विस करने की जरूरत थी, लेकिन पहले सेट में उसने ऐसा नहीं किया।

Indian Wells Open : फ्रिट्ज़ ने लगातार चार गेमों में 2-2 से जीत हासिल की और पहला सेट 6-2 से जीत लिया। सच में, रूण ने पूरे समुद्र को देखा, और यह देखना मुश्किल था कि वह उस स्तर पर कैलिफ़ोर्निया में कैसे वापसी कर पाएगा।

रूण को अपने शुरुआती सर्विस गेम में महत्वपूर्ण पकड़ मिली, जहां उन्हें एक ब्रेक प्वाइंट बचाना था। इससे उन्हें आत्मविश्वास मिला और उन्होंने 2-2 पर मैच का अपना पहला ब्रेक प्वाइंट बनाया, लेकिन फ्रिट्ज़ उस खतरे को टालने में कामयाब रहे।

फ्रिट्ज़ के 5-4 पर कुछ ढीले शॉट्स ने रूण को मैच पॉइंट से नीचे छोड़ दिया और बैरल को नीचे घूरते रहे। हालाँकि, डेन ने कड़ी मेहनत की और लंबे गेम में जीत हासिल करने में सफल रहे, सेट का फैसला करने के लिए अंततः टाईब्रेक की आवश्यकता पड़ी।

Indian Wells Open : रूण फिर अचानक जीवन में आ गया। उन्होंने बेसलाइन से गेंद पर प्रहार करना शुरू कर दिया और जाहिर है, फ्रिट्ज़ अपने प्रतिद्वंद्वी की ओर से अचानक की गई तीव्रता से स्तब्ध रह गए। रूण ने टाईब्रेक 7-2 से जीतकर तीसरा सेट अपने नाम किया।

निर्णायक एक गेम पर आ गया। फ्रिट्ज़ की त्रुटियों और रूण की प्रभावशाली हिटिंग के संयोजन ने दो बार के फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनलिस्ट को चौथे गेम में आवश्यक महत्वपूर्ण ब्रेक दिया।

रूण ने मैच को आराम से समाप्त कर 2-6, 7-6, 6-3 से बेहद प्रभावशाली जीत हासिल की, जो उनके सीज़न में नई जान फूंक सकती है।

Indian Wells : Alcaraz और Sinner क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़