ads banner
ads banner

Indian Wells Open : Emma Navarro ने Sabalenka को हराया

टेनिस न्यूज़: Indian Wells Open : Emma Navarro ने Sabalenka को हराया

Indian Wells Open : उभरती हुई अमेरिकी एम्मा नवारो ने बुधवार को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, जब उन्होंने इंडियन वेल्स, कैलिफ़ोर्निया में बीएनपी परिबास ओपन के क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए नंबर 2 वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-3, 3-6, 6-2 से हरा दिया।

नवारो ने 5 में से 4 ब्रेक अवसरों को भुनाया, जबकि दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बेलारूस की सबालेंका को हराया, जिन्होंने जनवरी में लगातार दूसरे साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। यह 23वीं रैंकिंग वाले नवारो की शीर्ष 5 खिलाड़ी पर करियर की पहली जीत थी।

22 वर्षीय नवारो तीसरे सेट में अधिक मजबूत खिलाड़ी थीं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह अंदर से उतनी शांत नहीं थीं जितनी बाहर से दिखती थीं।

नवारो ने टेनिस चैनल पर कहा, “निश्चित रूप से कुछ भावनाएं चल रही थीं जिन्हें मैं जरूरी नहीं दिखाता।” “मैं सभी भावनाओं को महसूस कर रहा हूं, मैं इसे सिर्फ अपने तक ही सीमित रखना चाहता हूं।

“मैं स्वाभाविक रूप से हमेशा से ऐसा ही रहा हूं… मुझे लगता है कि इससे मुझे बहुत फायदा होता है।”

Indian Wells Open : यह जीत नवारो को उसके युवा करियर में पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचा देगी। इस सीज़न में एकल मुकाबलों में उनका स्कोर 18-5 है, जिसमें जनवरी में अपने करियर का पहला होबार्ट इंटरनेशनल खिताब जीतना भी शामिल है।

नवारो ने 14 अप्रत्याशित त्रुटियों के मुकाबले 22 विनर्स लगाए जबकि सबालेंका ने 38 विनर्स लगाते हुए 34 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं।

नवारो ने कहा, “मैं रिटर्न पर आक्रामक रहने में सक्षम था, भले ही उसकी सर्विस बहुत अच्छी थी।” “… बस उस पर बहुत अधिक दबाव डालने में सक्षम था और इससे फर्क पड़ा।”

नवारो 2022 में पेशेवर बनीं। उन्होंने 2021 में वर्जीनिया के लिए एनसीएए एकल खिताब जीता, वही स्कूल जिसने दो बार एनसीएए एकल चैंपियन डेनिएल कोलिन्स (2014, 2016) का निर्माण किया।

नवारो का अगला मुकाबला नंबर 9 ग्रीस की मारिया सककारी से होगा, जिन्होंने फ्रांस की डायने पैरी को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया।

एक अन्य अमेरिकी खिलाड़ी ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, तीसरी वरीयता प्राप्त कोको गॉफ ने बेल्जियम की 24वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस को 66 मिनट में 6-0, 6-2 से हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में गॉफ की प्रतिद्वंद्वी चीन की यू युआन होंगी, जिन्होंने 11वीं वरीयता प्राप्त रूसी डारिया कसाटकिना को 4-6, 6-4, 6-3 से हराया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूकने के बाद सिनर ने इंडियन वेल्स में पिता की मौजूदगी का जश्न मनाया

Indian Wells Open :  जेनिक सिनर आम तौर पर कार्यक्रमों में अपने माता-पिता को अपने साथ नहीं रखते हैं क्योंकि खिलाड़ी बनने के बाद से ऐसा ही होता आ रहा है।

सिनर ने अपनी टेनिस यात्रा शुरू करने के लिए किशोरावस्था में ही घर छोड़ दिया था। उनके माता-पिता वास्तव में किसी भी तरह से उनके टेनिस करियर में खुद को शामिल करने वाले नहीं थे।

वे हमेशा उसके सपनों का समर्थन करते थे, लेकिन वे वास्तव में टेनिस के पक्ष में कभी शामिल नहीं हुए। वे शायद ही कभी उनके साथ कार्यक्रमों में जाते हैं, और जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में मेलबर्न में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी जीती थी तो वे मौजूद नहीं थे।

इस साल का इंडियन वेल्स ओपन इस लिहाज से थोड़ा अलग है क्योंकि वहां उनके पिता हंसपीटर भी उनके साथ हैं। उनके पिता ने उनके साथ यात्रा की, और सिनर ने इवेंट में अपनी सबसे हालिया जीत के बाद इसके बारे में बात की, इसे आश्चर्यजनक बताया क्योंकि वह ड्रॉ के माध्यम से अपना रास्ता बना रहे थे।

“वह घबराया हुआ है। मुझे लगता है कि वह इसे नहीं दिखा रहा है, उसका यहां होना आश्चर्यजनक है। यह थोड़ा अलग टूर्नामेंट है। हमारे पास घर है। हम शाम को एक साथ खाना बनाते हैं।”

Indian Wells Open : Holger Rune ने Taylor Fritz को हराया

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़