ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells: Hsieh और Mertens ने जीता विमेंस डबल्स टाइटल

Indian Wells: Hsieh और Mertens ने जीता विमेंस डबल्स टाइटल

टेनिस न्यूज़: Indian Wells: Hsieh और Mertens ने जीता विमेंस डबल्स टाइटल

Indian Wells: रविवार को फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त हसिह सु-वेई और एलीस मर्टेंस (Hsieh Su-Wei and Elise Mertens) ने नंबर 3 वरीयता प्राप्त स्टॉर्म हंटर और कतेरीना सिनियाकोवा (Storm Hunter and Katerina Siniakova) को 6-3, 6-4 से हराकर अपना दूसरा बीएनपी परिबास ओपन युगल खिताब जीता।

यह खिताब मर्टेंस का 20वां करियर युगल खिताब और हसीह का 34वां खिताब है। यह हसीह के लिए चौथा इंडियन वेल्स खिताब है और मर्टेंस के साथ उनका दूसरा खिताब है। दोनों ने पहली बार 2021 में एक साथ ट्रॉफी उठाई। हसीह ने 2014 (पेंग के साथ) और 2018 (स्ट्राइकोवा के साथ) में भी खिताब जीता। मर्टेंस ने अब तक तीन बार इंडियन वेल्स जीता है, उन्होंने 2019 में आर्यना सबालेंका के साथ अपनी पहली जीत हासिल की है।

हसीह ने कहा कि, “इस साल यह थोड़ा खास था, क्योंकि मैंने कुछ समय से यह टूर्नामेंट नहीं खेला था और मैं कतर के बाद से बीमार थी, इसलिए मैंने ज्यादा अभ्यास नहीं किया और मैं कोई व्यायाम नहीं कर सकी। क्योंकि डॉक्टर ने मुझे कोई खेल न खेलने की सलाह दी है।”

मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ने रेगिस्तान में दबदबा कायम रखा, क्योंकि दोनों ने एक भी सेट गंवाए बिना ड्रॉ खेला। हसीह और मर्टेंस ने रविवार को नंबर 6 वरीय डेमी शूअर्स और लुइसा स्टेफनी, नंबर 4 वरीय निकोल मेलिचर-मार्टिनेज और एलेन पेरेज़ और नंबर 3 वरीय को हराकर वर्ष का अपना दूसरा टीम खिताब जीता।

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के फाइनल में पहुंचे Daniil Medvedev

Indian Wells: शनिवार का फाइनल हसीह/मर्टेंस और हंटर/सिनियाकोवा के बीच सीजन की दूसरी भिड़ंत थी। ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल में दोनों का आमना-सामना हुआ, जहां हसीह/मर्टेंस ने 7-5, 1-6, 6-3 से जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया। हंटर और सिनियाकोवा ने पिछले महीने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में साल का अपना पहला टीम खिताब जीता था।

मैच शुरू करने के लिए ब्रेक का आदान-प्रदान करने के बाद दोनों टीमों ने अपनी सर्विस को तब तक सुरक्षित रखा जब तक कि हसीह और मर्टेंस ने सिनियाकोवा को 5-3 की बढ़त के लिए तोड़ दिया। मर्टेंस ने ब्रेक को सील करने के लिए लाइन में एक क्लीन बैकहैंड विनर लगाया और फिर सेट से बाहर कर दिया।

दूसरा सेट सर्वर के साथ चला गया। जिसमें 4-4 तक कोई ब्रेक पॉइंट उत्पन्न नहीं हुआ। हसीह ने हंटर की सर्विस पर ब्रेक पॉइंट अर्जित करने के लिए एक पूरी तरह से पढ़े गए बैकहैंड विजेता को फायर किया और अंततः चैंपियन ने इसे बदल दिया और 70 मिनट की जीत को बंद कर दिया।

मर्टेंस ने कहा कि, “आज अपने खेल से बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि कई चीजें काम कर गईं। हम शुरू से ही वहां थे। केवल एक बार हमने अपनी सर्विस खोई, यह वास्तव में मेरी सर्विस थी।

“हां, मुझे लगता है कि हम वास्तव में वहां थे। इसके अलावा, विशेष रूप से दूसरे सेट पर, हमने कुछ भी नहीं छोड़ा। 4-4 में उसके पास एक अद्भुत अंक था। उस गेम में उनके पास एक अद्भुत अंक था जिसने वास्तव में मदद की।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़