ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024: क्वार्टर फाइनल में इनसे भिड़ेंगी Swiatek

Indian Wells 2024: क्वार्टर फाइनल में इनसे भिड़ेंगी Swiatek

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024: क्वार्टर फाइनल में इनसे भिड़ेंगी Swiatek

Indian Wells 2024: विश्व नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) ने मंगलवार रात नंबर 79 यूलिया पुतिनत्सेवा (Yulia Putintseva) को 6-1, 6-2 से हराकर बीएनपी परिबास ओपन में लगातार तीसरे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यह जीत गुरुवार को पूर्व नंबर 1 कैरोलिन वोज्नियाकी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले की तैयारी कर रही है। डेन ने शाम की शुरुआत में एंजेलिक कर्बर को 6-4, 6-2 से हराकर 2019 के बाद से अपने पहले डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

स्वेटेक ने कोर्ट पर कहा कि, “मुझे लगता है कि मातृत्व अवकाश के बाद भी वह शानदार खेल रही है। वह वापस आने के लिए संघर्ष कर रही थीं।

“मेरे मन में बहुत सम्मान है। मैं अन्य लोगों की तरह तैयारी करने जा रही हूं, लेकिन कोर्ट के बाहर वह एक महान व्यक्ति हैं।”

कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में एक ठंडी रात में स्वेटेक ने 71 मिनट के मैच पर नियंत्रण पाने के लिए 1-1 से लगातार आठ गेम गंवाए और पुतिनत्सेवा के खिलाफ 3-0 से सुधार किया। स्वेटेक ने 17 विनर लगाए जबकि पुतिनत्सेवा को केवल चार पर रोके रखा। इस जीत से स्वेटेक का स्कोर 17-2 हो गया और वह इस साल सर्वाधिक जीत के मामले में एलेना रयबाकिना और एम्मा नवारो की बराबरी पर आ गईं।

स्वेटेक ने दूसरे सेट में पुतिनत्सेवा की अंडरआर्म सर्विस का जिक्र करते हुए कहा कि, “मुझे बस इतना पता था कि मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना है। क्योंकि वह वहां कुछ अलग चीजें आजमा रही थी। लेकिन मैं वास्तव में सिर्फ अपना खेल खेलना चाहती थी और जो मैं करना चाहता था उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था।”

पुतिनत्सेवा मैडिसन कीज और एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा में दो शीर्ष 20 खिलाड़ियों को हराकर अपने करियर में पहली बार इंडियन वेल्स में चौथे दौर में पहुंची। यह पहली बार था जब उसने चार साल में पहली बार किसी एक इवेंट में ऐसा किया था।

ये भी पढ़ें- Tennis News: Saudi Arabia ने टेनिस अधिग्रहण की शुरुआत की

Indian Wells 2024: इस टूर्नामेंट में अपना पहला रात्रि सत्र मैच में खेलते हुए, स्वेटेक ने विभिन्न परिस्थितियों में सहजता से तालमेल बिठाया। उन्होंने अपने स्ट्रिंग तनाव को समायोजित करने के बारे में वोज्नियाकी से प्राप्त जानकारी को श्रेय दिया और विशेष रूप से रोशनी के नीचे खेलने के लिए एक दिन पहले अपना अभ्यास सत्र निर्धारित किया।

जैसे ही स्वेटेक मैच से भागने लगी, पुतिनत्सेवा ने उन्हें शांत करने के लिए हर हथकंडा अपनाया। अंडरआर्म सर्व से लेकर अपने सबसे बड़े फोरहैंड में से एक को खोलने तक पुतिनत्सेवा दूसरे सेट में मैच में अराजकता की भावना लाने में सक्षम थीं।

स्वेटेक ने संवाददाताओं से कहा कि, “मेरे साथ जो हो रहा है उसके लिए मैं ही जिम्मेदार हो सकती हूं। मैं अपने मानकों को ऊंचा रखना चाहती हूं, चाहे कुछ भी हो रहा हो और मुझे लगता है कि यह मैच मेरे मानसिक प्रशिक्षण के लिए एक परीक्षा थी जो मैंने किया। जिस तरह से मैंने ध्यान केंद्रित किया और वास्तव में बस उससे मैं खुश हूं, मुझे वास्तव में परवाह नहीं थी क्या हो रहा है इसके बारे में। मैं तैयार हूं कि कोर्ट पर कई चीजें हो सकती हैं।”

स्वेटेक अपने करियर में 12वीं बार शीर्ष वरीयता प्राप्त डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट खेल रही हैं, वह केवल सेरेना विलियम्स (26) और वोज्नियाकी (13) से पीछे हैं। पिछले महीने दोहा में चैंपियन स्वेटेक इस सप्ताह सीजन का अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए प्रयास कर रही हैं। वह 2023 रोम के बाद से डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल चरण से पहले नहीं हारी हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़