ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची Iga Swiatek

Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची Iga Swiatek

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची Iga Swiatek

Indian Wells 2024: पूर्व विश्व नंबर 1 कैरोलिन वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) के दाहिने पैर की चोट के कारण गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मैच से सेवानिवृत्त होने के बाद विश्व नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) लगातार तीसरी बार बीएनपी परिबास ओपन सेमीफाइनल में पहुंच गईं। अंतिम स्कोर 6-4, 1-0, रिट था।

2022 इंडियन वेल्स चैंपियन स्वेटेक ने शुरुआती सेट में 4-1 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक सेट की बढ़त हासिल कर ली। वोज्नियाकी, जिन्होंने 2011 में इंडियन वेल्स का खिताब जीता था, उन्होंने सेट के बीच अपने पैर के लिए मेडिकल टाइम-आउट लिया और डेन ने मैच खत्म करने से पहले केवल एक और गेम खेला।

स्वेटेक ने मैच के बाद कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि कैरोलिन बेहतर होंगी और वह मियामी के लिए तैयार होंगी। यह जीतने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।”

“लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने पहले सेट में इतना अच्छा खेला कि इसे जीत लिया। निश्चित रूप से यह कड़ा था। शुरुआत में हमारे पास कई लंबी रैलियां थीं, इसलिए मुझे लगा कि मुझे ठोस होने और तैयार रहने की जरूरत है। अंत में मैं मुझे खुशी है कि मैंने पिछले गेम में मौके का फायदा उठाया।”

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Indian Wells 2024: यह दो ग्रैंड स्लैम चैंपियनों के बीच एक प्रत्याशित मैच का अचानक समापन था। स्वेटेक और वोज्नियाकी ने पहले केवल एक बार खेला था; स्वेटेक ने 2019 में टोरंटो में अपनी पिछली बैठक में 1-6, 6-3, 6-4 से जीत हासिल की थी, जब वोज्नियाकी 18वें और स्वेटेक 65वें स्थान पर थीं।

वोज्नियाकी, जो चार साल में अपना पहला डब्ल्यूटीए क्वार्टर फाइनल लड़ रही थी, शुरुआती गेम में तेज दिखी, क्योंकि उसने 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना एकमात्र ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के लिए सिमोना हालेप को हराने के बाद मौजूदा विश्व नंबर 1 पर अपनी पहली जीत हासिल की थी।

पिछली गर्मियों में तीन साल के मातृत्व अवकाश से लौटीं 33 वर्षीय दो बच्चों की मां ने अपने पहले सर्विस गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए। इसके बाद वोज्नियाकी ने एक मजबूत कोणीय रिटर्न का इस्तेमाल करते हुए 3-1 की बढ़त बना ली और इसके बाद एक त्वरित समेकन हुआ, जिससे वोज्नियाकी को 4-1 की बढ़त मिल गई।

लेकिन स्वेटेक की जोरदार हिटिंग ने उन्हें दो गेम बाद ब्रेक हासिल करने में मदद की और शीर्ष वरीय ने भी लंबे नौवें गेम में जीत हासिल की और उस संघर्ष के अपने चौथे ब्रेक प्वाइंट को 5-4 से आगे कर दिया।

स्वेटेक ने ऐस के साथ अपना लगातार पांचवां गेम जीता और सेट को जोरदार तरीके से समाप्त कर दिया, इससे पहले कि 65 मिनट के खेल के बाद वोज्नियाकी की चोट के तुरंत बाद संघर्ष रोक दिया गया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़