ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024: Iga Swiatek ने जीता महिला एकल का खिताब

Indian Wells 2024: Iga Swiatek ने जीता महिला एकल का खिताब

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024: Iga Swiatek ने जीता महिला एकल का खिताब

Indian Wells 2024: इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) ने मारिया सककारी (Maria Sakkari) को 6-4, 6-0 से हराकर अपना दूसरा बीएनपी परिबास ओपन खिताब जीता। स्वेटेक ने रविवार को मैच के अंतिम आठ गेम जीतकर इंडियन वेल्स में दो साल में दूसरी बार सककारी को हराया।

स्वेटेक ने पहले 15 में से 12 अंक जीते, लेकिन पहले सेट में यह काफी प्रतिस्पर्धी मैच था। चौथे गेम में अपनी सर्विस पर 0-30 से पिछड़ने के बाद, नंबर 9 सीड सककारी ने लगातार तीन गेम जीतकर पहला सेट 3-3 से बराबर कर लिया। लेकिन 4-4 से, विश्व नंबर 1 ने एक और स्तर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें- Carlos Alcaraz ने जीता Indian Wells 2024 का खिताब

Indian Wells 2024: मैच के अंत तक, उन्होंने सककारी की सर्विस पांच बार तोड़ी और दूसरे सेट में केवल पांच अंक गंवाए। कुल मिलाकर 15 विजेताओं के पीछे, स्वेटेक ने अपने दूसरे बीएनपी परिबास ओपन खिताबी मुकाबले में लगातार 12 सेट जीते और केवल 21 गेम हारे।

स्वेटेक ने 68 मिनट के मैच के बाद कहा कि, “मुझे वास्तव में खुद पर गर्व है।मैं बहुत खुश हूं। मेरा मतलब है, भले ही यह टूर्नामेंट ऐसा लग रहा था, स्कोर, शायद मेरे पास सब कुछ नियंत्रण में था, शुरुआत से अंत तक यह इतना आसान नहीं था। इसलिए मुझे खुशी है कि मैं टूर्नामेंट के दौरान सुधार कर सकी। पिछले दो मैचों में मुझे वास्तव में अच्छा महसूस हुआ, काफी आत्मविश्वास महसूस हुआ।

“मैं कहूंगी कि टूर्नामेंट की शुरुआत में मुझे ऐसा लग रहा था कि ड्रॉ में मेरी किस्मत अच्छी नहीं रही। मैंने ऐसे विरोधियों के खिलाफ खेला जिनके साथ कभी-कभी मुझे संघर्ष करना पड़ता था। मैं इस साल ऑस्ट्रेलिया में लिंडा [नोस्कोवा] के खिलाफ हार गई थी। तब मैं काफी तनाव में थी। वास्तव में कैरोलीन वोज़्नियाकी का सामना करने से पहले [क्वार्टर फ़ाइनल में], क्योंकि मुझे ऐसा लग रहा था जैसे हमने कुछ समय से नहीं खेला है। मैं वास्तव में नहीं जानती थी कि उनका खेल मेरे रैकेट पर कैसा लगता है। मेरे मन में उसके लिए बहुत सम्मान है। यह उस तरह का था मैच का जहां मुझे तनाव के बावजूद काम करना पड़ा।

“लेकिन उसके बाद मुझे ऐसा लगा कि मैं वास्तव में अपना खेल अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकती हूं।”

मार्टिना हिंगिस और लिंडसे डेवनपोर्ट (1998, 2000) और किम क्लिस्टर्स और लिंडसे डेवनपोर्ट (2003, 2005) के साथ सककारी और स्वेटेक इंडियन वेल्स में कई फाइनल में मिलने वाले खिलाड़ियों की तीसरी जोड़ी थी। दोनों ने अब तक छह करियर मुकाबलों में हिस्सा लिया है, जिनमें से सभी का फैसला सीधे सेटों में हुआ है और स्वेटेक ने पिछली तीन में जीत हासिल की है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़