ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2023: क्या Novak Djokovic और Rafael Nadal बनेंगे इस टूर्नामेंट...

Indian Wells 2023: क्या Novak Djokovic और Rafael Nadal बनेंगे इस टूर्नामेंट का हिस्सा?

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023: क्या Novak Djokovic और Rafael Nadal बनेंगे इस टूर्नामेंट का हिस्सा?

Indian Wells 2023: ईएसपीएन (ESPN) की रिपोर्ट के अनुसार इंडियन वेल्स ओपन में नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल (Novak Djokovic and Rafael Nadal) के खेलने की संभावना नहीं है। बुधवार को नोवाक जोकोविच को आगामी इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के लिए प्रतियोगियों की सूची में जोड़ा गया था, लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि उनकी कोविड टीकाकरण स्थिति के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा निषिद्ध होगी।

ये भी पढ़ें- Ons Jabeur Surgery: ओन्स जैबूर ने दोहा ओपन और दुबई टेनिस चैंपियनशिप से नाम लिया वापस

दुनिया के सबसे प्रसिद्ध गैर-टीकाकृत खिलाड़ियों में से एक जोकोविच 2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गए थे। लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में उनकी जीत ने उन्हें रिकॉर्ड 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब और वैश्विक रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कराया। उन्होंने इस वर्ष इस कार्यक्रम में प्रवेश प्राप्त किया।

Indian Wells 2023: जोकोविच प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ होने पर भी इंडियन वेल्स में प्रदर्शन पर एक टन गुणवत्ता होगी। दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने के बाद इंडियन वेल्स में वापसी करेंगे। अल्कारेज पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचे थे। नंबर 3 स्टेफानोस सितसिपास, नंबर 4 कैस्पर रूड और नंबर 5 एंड्री रुबलेव भी प्रतियोगी हैं। टेलर फ्रिट्ज डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में टूर्नामेंट में उतरेंगे।

ये भी पढ़ें-  Qatar Open 2023 : इस इवेंट में कौन खेलेगा , नीचे पूरी एंट्री लिस्ट देखें

वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वोटेक अपनी चैंपियनशिप का बचाव करने के लिए वापसी करेंगी। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन की उपविजेता और चैंपियन आर्यना सबलेंका के साथ शामिल होंगी। ओन्स जैबूर, जेसिका पेगुला,कैरोलीन गार्सिया और कोको गौफ भी सूची में हैं।

क्वालीफाइंग इवेंट के विजेता और वाइल्ड कार्ड प्राप्त करने वाले जिनके नाम आने वाले हफ्तों में सामने आएंगे, ड्रॉ में बची हुई सीटों को भरेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़